Uttarakhand: उत्तराखंड में देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर रानी पोखरी पुल गिरा

देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर रानी पोखरी पुल के शुक्रवार को ढह जाने से उत्तराखंड में भारी बारिश ने कहर बरपाया है, जिसमें कई वाहन फंस गए हैं. इन वाहनों में सवार लोग उतरकर सुरक्षित भागने लगे

  • 2488
  • 0

देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर रानी पोखरी पुल के शुक्रवार को ढह जाने से उत्तराखंड में भारी बारिश ने कहर बरपाया है, जिसमें कई वाहन फंस गए हैं. इन वाहनों में सवार लोग उतरकर सुरक्षित भागने लगे. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और देहरादून और ऋषिकेश के बीच यातायात को अब नेपाली फार्म के जरिए डायवर्ट कर दिया गया है. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.


देहरादून में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिससे नदियों का जलस्तर बढ़ गया है और कुछ हिस्सों में पानी भर गया है और बाढ़ आ गई है. उत्तराखंड पुलिस ने हादसे की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, 'देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर रानी पोखरी पुल का एक हिस्सा भारी बारिश और करंट के प्रवाह के कारण ढह गया है. लोगों को सलाह दी जाती है कि वे इस रास्ते का इस्तेमाल न करें.


ऋषिकेश लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता दिनेश सिंधवाल ने कहा कि पुल 1964 में बनाया गया था. “पिछले कुछ दिनों में देहरादून जिले में लगातार बारिश के कारण नदी में पानी के तेज और भारी प्रवाह के कारण पुल का 20 मीटर से अधिक हिस्सा ढह गया, भारी बारिश के कारण सहस्त्रद्वार-माल देवता मार्ग का एक हिस्सा भी धंस गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने क्षेत्र का निरीक्षण किया और अधिकारियों को क्षतिग्रस्त सड़क की जल्द से जल्द मरम्मत करने के निर्देश दिए.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT