Ranjit Murder Case: डेरा प्रमुख राम रहीम समेत 5 दोषी करार, इस दिन सुनाई जाएगी सजा

पंचकुला जेल में बंद हरियाणा के डेरा प्रमुख राम रहीम को करारा झटका लगा है. रंजीत हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट ने सुनारिया जेल में बंद राम रहीम समेत पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है.

  • 927
  • 0

पंचकुला जेल में बंद हरियाणा के डेरा प्रमुख राम रहीम को करारा झटका लगा है. रंजीत हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट ने सुनारिया जेल में बंद राम रहीम समेत पांच आरोपियों को दोषी करार दिया है. वहीं बताया जा रहा है कि सीबीआई की विशेष अदालत 12 अक्टूबर को सभी दोषियों को सजा सुनाएगी. जानकारी के मुताबिक इस मामले में राम रहीम, कृष्ण लाल, सबदिल, अवतार, जसबीर को दोषी ठहराया गया है, जबकि एक अन्य आरोपी इंदरसैन की मौत हो चुकी है. .

यही नहीं रंजीत हत्याकांड के आरोपी डेरामुखी गुरमीत राम रहीम और कृष्ण कुमार शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए. वहीं आरोपी अवतार, जसवीर और सबदिल सीधे कोर्ट में पेश हुए. अदालत को पहले इस मामले में 26 अगस्त को फैसला सुनाना था. 19 साल पुराने इस मामले में आखिरी सुनवाई 12 अगस्त को हुई थी. करीब ढाई घंटे तक चली बहस के बाद आरोपियों को दोषी करार दिया गया. 

जानिए क्या है पूरा मामला

2002 में रणजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में सिरसा डेरा प्रमुख राम रहीम को आरोपी बनाया गया था. कोर्ट में कई बार सुनवाई टाली गई. रणजीत सिंह डेरा के मुख्य प्रबंधक थे. सीबीआई ने 2003 में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था और 2007 में अदालत ने आरोप तय किए थे. बता दें कि गुरमीत राम रहीम साध्वी के यौन शोषण के मामले में पहले ही 20 साल की सजा काट चुका है और पत्रकार रामचंद्र इस मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT