गुजरात में बीजेपी के टिकट पर उम्मीदवार होंगी रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा

गुजरात चुनाव में बीजेपी ने क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवा जडेजा का टिकट लगभग तय माना जा रहा है. जल्द ही पार्टी की ओर से उन्हें टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा जाएगा.

  • 701
  • 0

गुजरात चुनाव में बीजेपी ने क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा का टिकट लगभग तय माना जा रहा है. जल्द ही पार्टी की ओर से उन्हें टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा जाएगा. रिवाबा जडेजा पेशे से मकेनिकल इंजीनियर हैं उन्होंने 2016 में क्रिकेटर जडेजा से शादी रचाई थी. पार्टी के सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति ने रिवा जडेजा का नाम प्रस्तावित किया है. रिवाबा जडेजा आज चुनाव समिति के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगी. इसके बाद इस संबंध में आधिकारिक घोषणा की जाएगी.

75 साल की उम्र पूरी करने पर नहीं मिलेगा टिकट

गुजरात में 29 साल से सत्ता में रही बीजेपी इस चुनाव में बहुत ही फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. इसलिए उम्मीदवारो का चयन बड़ी ही सूझ बूझ से ले रही है. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में सीटिंग विधायकों को भी इस बार टिकट देने से मना कर दिया गया है. इतना ही नहीं सूत्रों के मुताबिक इन नेताओं में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल जैसे कद्दावर नेताओं के भी नाम हैं. 

जेपी नड्डा का पैनल करेगा नाम की घोषणा

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व वाला पैनल जल्द ही उम्मीदवारों के नाम पर विचार करने के बाद नामों के लिस्ट की घोषणा की जाएगी. इस पैनल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राज नाथ सिंह शामिल हैं. मंगलवार को पार्टी के कोर ग्रुप ने दिल्ली में पैनल से मुलाकात की. जेपी नड्डा के आवास पर करीब तीन घंटे तक चली इस बैठक में चुनाव की पूरी रणनीति तय की गई. गुजरात प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री का होम स्टेट भी है.

नेताओं के रिश्तेदारों के भी टिकट कटेंगे

पार्टी विधायकों और सांसदों के रिश्तेदारों के भी टिकट नहीं दिया जा रहा है .पार्टी सूत्रों के मुताबिक क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी करीब तीन साल से पार्टी में सक्रिय हैं. हाल ही में कांग्रेस छोड़ कर आए हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर को भी बीजेपी का टिकट मिलने की संभावना है. दावा किया जा रहा है कि इनके नाम बीजेपी की पहली ही लिस्ट में आ जाएगा.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT