लाल किला हिंसा: दिल्ली पुलिस को मिली सफलता, तलवार लहराने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

दिल्ली में 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने लाल किले पर हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक मंनिदर सिंह उर्फ मोनी को गिरफ्तार किया है।

  • 2406
  • 0

दिल्ली में 26 जनवरी  को किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने लाल किले पर हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक मंनिदर सिंह उर्फ मोनी को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही  उसकी तलवार को जब्त किया है। इससे पहले पुलिस ने दीप सिध्दू समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था। 

कार एसी मैकेनिक का काम करता है मनिंदर सिंह 

एसीपी अत्तर सिंह के सुपरविजन में इंस्पेक्टर शिवकुमार, इंस्पेक्टर पवन कुमार और इंस्पेक्टर  करमबीर की अगुवाई में पुलिस टीम ने मनिंदर सिंह को पीतमपुरा से गिरफ्तार कर लिया है। वही उसकी गिरफ्तारी मंगलवार शाम 7.45 बजे हुई। वह कार एसी मैकेनिक का काम करता है। वही उसकी निशानदेही पर स्वरुप नगर से 4.3 फीट की दो तलवारें बरामद की गई है। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस के मुताबिक लाल किले पर हुई हिंसा की कई तस्वीरें सामने आई  थी जिसमें मनिंदर सिंह दो तलवारों को लहरा रहा था और पुलिसकर्मियों पर बर्बर हमला करने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहा था। वही  गिरफ्तार मनिंदर सिंह ने कई भड़काने वाले फेसबुक पोस्ट भी किए थे। वह अक्सर दिल्ली के सिंघू बॅार्डर पर जाता रहता था। 

इसके साथ ही  दिल्ली पुलिस का कहना है कि मनिंदर ने खुलासा किया है कि उसने स्वरुप नगर इलाके के 6 लोगों को ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए प्रेरित किया था। सभी छह बाइक पर सवार होकर सिंघू सीमा से मुकरबा चौक की ओर जाने वाले किसानों की ट्रैक्टर रैली के साथ निकले थे। यही नहीं ट्रैक्टर रैली में शामिल होने से पहले मनिंदर ने अपने साथ दो तलवारें रखी थी।

 ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर किया हमला

दिल्ली पुलिस का कहना है कि आरोपी अपने 5 सहयोगियों और अन्य अज्ञात सशस्त्र बदमाशों के साथ लाल किले में घुसे और मनिंदर ने तलवारबाजी की। वही इस तलवारबाजी से उपद्रवियों को हौसला मिला और वे वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला करने लगे।  और इस दौरान लाल किले को नुकसान पहुंचाया गया था।

मनिंदर सिंह चलाता है तलवार प्रशिक्षण स्कूल

बताया जा रहा है कि मनिंदर सिंह स्वरुप नगर में अपने घर के पास एक खाली प्लॅाट में तलवार प्रशिक्षण स्कूल भी चलाता है। वही 26 जनवरी को लाल किले पर तलवारबाजी का एक लंबा वीडियो उसके मोबाइल फोन से मिला हैं। इसके साथ ही सिंघू बॅार्डर के विरोध स्थल पर उसकी मौजूदगी की अन्य तस्वीरें उनके फोन में है। जिसको लेकर आरोपी से पूछताछ जारी है। 



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT