नई शिक्षा नीति पर भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने की चर्चा

आरएसएस और भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने बुधवार को संपन्न हुई दो दिवसीय बैठक में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर चर्चा की है.

  • 711
  • 0

आरएसएस और भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने बुधवार को संपन्न हुई दो दिवसीय बैठक में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर चर्चा की है. सूत्रों ने बताया कि बैठक का आयोजन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) द्वारा किया गया था. सूत्रों के मुताबिक आरएसएस का प्रतिनिधित्व उसके संयुक्त महासचिव कृष्ण गोपाल और अरुण कुमार, इसकी प्रचार शाखा के प्रमुख सुनील आंबेकर और अन्य ने किया था.


यह भी पढ़ें:   Mumbai Fire: मुंबई के रिहायशी इलाके की इमारत में लगी भीषण आग 


उनके अलावा, विद्या भारती, भारतीय शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास, भारतीय शिक्षा मंडल और एबीवीपी सहित विभिन्न आरएसएस-संबद्धों के नेता भी बैठक में उपस्थित थे. सूत्रों ने बताया कि भाजपा का प्रतिनिधित्व उसके समन्वयक वी सतीश, महासचिव सीटी रवि और संयुक्त महासचिव (संगठन) शिवप्रकाश ने किया.


उन्होंने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर विशेष रूप से छात्र दृष्टिकोण से विस्तृत चर्चा की गई और विभिन्न आरएसएस-इच्छुक शिक्षाविद भी बैठक में उपस्थित थे, उन्होंने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, कैबिनेट में उनके सहयोगी राजीव चंद्रशेखर और जितेंद्र सिंह भी बैठक में मौजूद थे, सूत्रों के अनुसार कौशल विकास और यूपीएससी परीक्षाओं पर भी चर्चा हुई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT