युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए बनेंगी टीमें: RSS

संगम नगरी प्रयागराज में चल रही आरएसएस की चार दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडली की बैठक में देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर चिंता जाहिर की है. संघ ने यह फैसला लिया है कि युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए अभियान चलाएगी.

  • 714
  • 0

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में चल रही आरएसएस की चार दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडली की बैठक में देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर चिंता जाहिर की है. संघ ने यह फैसला लिया है कि युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए अभियान चलाएगी. इसके लिए संगठन से जुड़े उद्योगपतियों-व्यवसायियों व दूसरे सामर्थ्यवान लोगों की लिस्ट बनाकर उनसे ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने की अपील की जाएगी. इस काम के लिए स्वयं सेवकों की टीमें गठित की जाएगी. इसके साथ ही संघ की बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि संघ लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए भी मुहिम चलाएगा. इसके अलावा स्वयं सेवक संगठन के लोगों को स्वरोजगार के लिए भी प्रेरित करेंगे. सरकार की स्टार्टअप योजना का प्रचार-प्रसार किया जाएगा. जिससे सब उसके बारे में जान सकें और योजना का लाभ उठा सके. ताकि लोग खुद का रोजगार शुरु कर अन्य को भी  रोजगार मुहैया करवा सकें.

बढ़ती बेरोजगारी देश की चिंता 

दरअसल, देश में बढ़ती बेरोजगारी चिंता का विषय बन गया है. इसको देखते हुए संघ की प्रयागराज में चल रही चार दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में चिंता जताई गई है. हालांकि यह भी कहा गया है कि कोविड- महामारी ने लोगों का रोजगार छिना है. बैठक में यह भी कहा गया कि पिछले साल कि तुलना में बेरोजगारी दर घटी है. गौरतलब है कि संगम नगरी प्रयागराज  में 16 अक्टूबर से प्रयागराज संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की वार्षिक बैठक में चल रही है. आरएसएस की बैठक का मंगलवार को यानी की आज तीसरा दिन है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT