दिल्ली में घटा दिए RTPCR Test के दाम, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए कोरोना टेस्ट की दरों में कटौती की है. अब राजधानी के सभी निजी अस्पतालों और पैथोलॉजी लैब में नई दरों के अनुसार आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा.

  • 1205
  • 0

दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए कोरोना टेस्ट की दरों में कटौती की है. अब राजधानी के सभी निजी अस्पतालों और पैथोलॉजी लैब में नई दरों के अनुसार आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.  अब दिल्ली में निजी अस्पताल से घर-घर जाकर 300 रुपये से 700 रुपये में कोरोना टेस्ट किया जा सकता है. अब घर से सैंपल लेने के लिए ज्यादा पैसे नहीं देने होंगे. दिल्ली सरकार ने होम कलेक्शन के लिए 700 रुपये की दर तय की है। आम आदमी अब 500 रुपये की दर से निजी लैब और अस्पतालों में कोरोना टेस्ट करवा सकता है. वहीं, दिल्ली में रैपिड एंटीजन टेस्ट का खर्च अब बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया गया है.

दिल्ली में सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट

आपको बता दें कि अब दिल्ली में कोरोना की कई जांच शुरू हो चुकी हैं. पिछले महीने ही दिल्ली के दो अस्पतालों में डेल्टा पल्स वेरिएंट की टेस्टिंग भी शुरू हो गई है। कुछ दिन पहले तक केंद्र सरकार के अस्पतालों में डेल्टा पल्स की जांच के लिए सैंपल भेजने पड़ते थे, लेकिन अब दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में भी इसकी जांच शुरू हो गई है. अब केजरीवाल ने कोरोना टेस्ट की दरों में कटौती कर दिल्लीवालों को काफी राहत दी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT