Dilip Kumar Health: बॉलीवुड के First Khan नहीं रहे, 98 की उम्र में दिलीप कुमार का निधन

बॉलीवुड के First Khan नहीं रहे, 98 की उम्र में दिलीप कुमार का निधन

  • 3164
  • 0

बॉलीवुड के First Khan नहीं रहे, 98 की उम्र में दिलीप कुमार का निधन! दिलीप कुमार को सांस लेने में दिक्कत के चलते 29 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आज सुबह 7.30 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली. 

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की रविवार को तबीयत बिगड़ गई. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके चलते उन्हें नियमित जांच और अन्य जांच के लिए हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. दिलीप कुमार के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आते ही उनकी मौत की अफवाहें उड़ने लगीं।.इन अफवाहों पर दिलीप कुमार की पत्नी और दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो का गुस्सा फूट पड़ा है.

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सायरा बानो ने दिलीप कुमार के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए कहा कि दिलीप कुमार को पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह अब ठीक है. इसके साथ ही सायरा बानो ने दिलीप कुमार की मौत की अफवाह फैलाने वालों पर कटाक्ष करते हुए दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया.

दिलीप कुमार की मौत की खबर अफवाह निकली

उन्होंने लिखा- ''व्हाट्सएप फॉरवर्ड पर विश्वास न करें. साब ठीक हैं. दिल से दुआओं और दुआओं के लिए शुक्रिया. डॉक्टरों के मुताबिक वह 2 से 3 दिन में घर आ जाएंगे. इंशा-अल्लाह.''

 रविवार को पता चला कि दिलीप कुमार को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. ऑक्सीजन में गिरावट के साथ-साथ उनके फेफड़ों में पानी भरने की समस्या भी सामने आई। डॉक्टरों के मुताबिक, दिलीप कुमार की हालत स्थिर है और उन्हें आईसीयू में भर्ती नहीं किया गया है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो 2 से 3 दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.

आपको बता दें कि रविवार सुबह दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल के जरिए उनके अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी गई. इस ट्वीट में लिखा था- दिलीप साब को नॉन कोविड हिंदुजा अस्पताल में रूटीन टेस्ट के लिए भर्ती कराया गया है. उन्हें कुछ समय से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. डॉक्टर नितिन की टीम उनकी देखभाल में लगी हुई है.

दिलीप कुमार के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना मिलने के बाद राकांपा अध्यक्ष शरद पवार उनसे मिलने हिंदुजा अस्पताल पहुंचे. फोटोग्राफर्स ने अस्पताल से बाहर आते शरद पवार की तस्वीरें अपने कैमरे में कैद कर लीं। इसके अलावा दिलीप कुमार के कई सेलेब्रिटीज और फैंस उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT