उत्तर प्रदेश के स्कूल कॉलेज 6 फरवरी तक के लिये बंद

उत्तर प्रदेश के स्कूल और कॉलेज इस बार 6 फरवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. आज प्राप्त अधिकारिक आदेशों की प्रति के अनुसार 28 जनवरी 2022 को सभी शैक्षणिक संस्थानों को उक्त तिथि तक बंद कर दिया गया है

  • 1766
  • 0

उत्तर प्रदेश के स्कूल और कॉलेज इस बार 6 फरवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. आज प्राप्त अधिकारिक आदेशों की प्रति के अनुसार 28 जनवरी 2022 को सभी शैक्षणिक संस्थानों को उक्त तिथि तक बंद कर दिया गया है और सभी छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. यूपी के स्कूल और कॉलेज बंद होना कोई नई बात नहीं है, बल्कि केवल COVID-19 की समस्या के कारण इसे बढ़ाया गया है.


Also Read: इकोनॉमिक सर्वे पेश करने से पहले सरकार ने नियुक्त किया नया मुख्य आर्थिक सलाहकार


पहले इन शिक्षण संस्थानों को 16 जनवरी, 2022 तक बंद कर दिया गया था, जिसके बाद बंद को 30 जनवरी, 2022 तक बढ़ा दिया गया था. हालांकि, स्थिति में कोई वास्तविक सुधार नहीं होने पर, इस बंद को फिर से बढ़ा दिया गया है. यूपी के स्कूलों, कॉलेजों को बंद करने के आधिकारिक आदेशों के ट्वीट की एक प्रति यहां संलग्न की गई है. छात्र और हितधारक कृपया ध्यान दें कि ऑनलाइन कक्षाएं अब अगले आदेश तक जारी रहेंगी और किसी को भी परिसर में नहीं जाना चाहिए.


कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा राज्य सरकार द्वारा कई मौकों पर की गई है.  हालाँकि, जैसा कि कुछ राज्य धीरे-धीरे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोल रहे हैं, यहां तक ​​​​कि यूपी में भी जल्द ही यह स्थिति देखने को मिल सकती थी लेकिन कोरोना की तीसरी लहर ने इन सब पर पानी फेर दिया. छात्रों की सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश के स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। राज्य ने बुधवार को लगभग 10,000 कोरोना ​​​​के नये मामले दर्ज किए और जो अधिकांश राजधानी लखनऊ और कुछ अन्य शहरों में देखे गये हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT