छत्तीसगढ़ में आज से खुले स्कूल, कोरोना नियमों का करना होगा पालन

कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ने के बाद छत्तीसगढ़ में आज से 10वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल खुल गए हैं.

  • 2010
  • 0

कोरोना की रफ्तार धीमी करने के बाद छत्तीसगढ़ में आज से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खुल गए हैं. वर्तमान में स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति 50 प्रतिशत होगी. सभी स्कूलों को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. सरकारी आदेश के अनुसार जिन जिलों में संक्रमण की दर एक प्रतिशत से कम है, वहां स्कूल खोले जाएंगे.

वहीं, सरकार के फैसले के बाद आज से रायपुर में कुछ स्कूल खुल गए हैं. बहुत दिनों के बाद आज छात्र स्कूल पहुंचे हैं. स्कूल पहुंचे होली क्रॉस स्कूल के छात्रों ने कहा कि हम अपने दोस्तों और शिक्षक से मिलकर बहुत खुश हैं. बहुत दिनों बाद हम स्कूल जा रहे हैं. यह बहुत अच्छा लग रहा है. वहीं, सभी छात्रों के लिए मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य है.


दरअसल, मार्च में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर शुरू होने के बाद छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे. हाल ही में सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में स्कूलों को खोलने को लेकर फैसला लिया गया है. स्कूल शिक्षा विभाग ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में दो अगस्त से दसवीं और बारहवीं कक्षा की ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होंगी. वहीं, सरकार ने कक्षा एक से पांचवीं और आठवीं कक्षा के लिए कुछ शर्तों के साथ स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है, लेकिन, कक्षा छठीं, सातवीं, 9वीं और 11वीं के लिए सीधी कक्षाएं तुरंत शुरू नहीं होंगी.

 पंजाब और उत्तराखंड में भी खुले स्कूल

इसके साथ ही पंजाब और उत्तराखंड में भी सरकारी आदेशों के अनुसार स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT