मथुरा में सुरक्षा बढ़ाई गई, सभी एंट्री प्वाइंट पर चेकिंग

उत्तर प्रदेश के मथुरा में 6 दिसंबर से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर हिंदू संगठनों ने यहां जलाभिषेक कार्यक्रम की घोषणा की है.

  • 750
  • 0

उत्तर प्रदेश के मथुरा में 6 दिसंबर से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर हिंदू संगठनों ने यहां जलाभिषेक कार्यक्रम की घोषणा की है. अधिकारियों का कहना है कि प्रशासन तैयार है और हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. चार हिंदू संगठनों - अखिल भारतीय हिंदू महासभा, श्री कृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास, नारायणी सेना और श्री कृष्ण मुक्ति दल - ने 6 दिसंबर को मथुरा में एक अपरंपरागत कार्यक्रम के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी है.

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने प्रशासन परिसर में भगवान कृष्ण की प्रतिमा स्थापित करने की अनुमति मांगी है. हालांकि प्रशासन ने इन संगठनों को ऐसी कोई अनुमति देने से इनकार कर दिया है. मथुरा के डीएम नवनीत सिंह चहल ने कहा कि ऐसे किसी भी कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जा सकती, जिससे इलाके में शांति व्यवस्था भंग हो.

प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से मथुरा को तीन जोन में बांटा है. कटरा केशव देव मंदिर और शाही ईदगाह वाले क्षेत्र को रेड जोन घोषित किया गया है. जहां सबसे ज्यादा सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है. एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि मथुरा में हर एंट्री प्वाइंट पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. इसके अलावा जिले के सभी एंट्री प्वाइंट पर सघन चेकिंग की जा रही है.जिले में धारा-144 पहले से ही लागू है. इसके तहत एक जगह चार से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT