Shi Lanka Crisis: श्रीलंका में राजपक्षे परिवार के पुश्तैनी घर में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग

श्रीलंका में आर्थिक संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में लोग आग बबूला हो उठे है. वहीं प्रदर्शनकारी जिधर तिधार आग लगा रहे है.

  • 559
  • 0

सोशल मीडिया पर श्रीलंका का सबसे खतरनाक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें प्रदर्शनकारियों ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे और उनके भाई व राष्ट्रपति गोटबाया का पुश्तैनी घर जला दिया है. वहीं इससे पहले भी कई मंत्रियों और सांसदों के घर जलाएं जा चुके है.

यह भी पढ़ें:Jodhpur: राजस्थान में एक बार फिर बढ़ी हिंसा, दो गुटों में जमकर मारपीट

श्रीलंका के हालात गंभीर

श्रीलंका में हालात बेकाबू हो गए हैं. लोग आर्थिक संकट के बीच परेशान होकर घरों में आग लगा रहे हैं. लोग हिंसा और दंगों की आग में जल रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, श्रीलंका में पिछले 2 दिनों में 8 लोगों की मौत हो गई है ऐसे हालात में सड़कों पर हिंसक प्रदर्शन को रोकने के लिए श्रीलंका के रक्षा मंत्री ने प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने का आदेश दे दिया है. वहीं 12 मई की सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़ें:Guruvar Vrat Puja Vidhi: गुरुवार का व्रत है फलदायी, ऐसे करें पूजन

राजपक्षे के लिए लोग बने खतरा

श्रीलंका में आर्थिक संकट से जूझ रहे लोग बड़े पैमाने पर प्रदर्शन कर रहे हैं इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री महिंदा राजपक्षे को त्रिंकोमाली स्थित नौसेना अड्डे पर ले जाया गया है. जहां वह सुरक्षा के घेरे में है, जहां उनकी जान को कोई खतरा नहीं है. वहीं रक्षा मंत्रालय के सचिव कमल गुनरान्ने ने बताया कि राजपक्षे को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है. सूत्रों के अनुसार, महिंदा राजपक्षे ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT