UP: सपा में शामिल हुए मुख्तार के भाई सिबगतुल्ला

उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्ला अंसारी ने समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं

  • 859
  • 0

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव2022  शुरू होने को है और चुनाव को लेकर तैयारियां भी जोरों पर हैं. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बड़ी फेरबदल देखी जा रही है. यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले बसपा को झटका मिल गया है, दरअसल जेल में बंद उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्ला अंसारी ने समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं.  बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी ने पिछली बार का विधान सभा चुनाव बहुजन समाज पार्टी(bsp) के टिकट से लड़ा था और जीत भी हासिल की थी. मुख्तार अंसारी और उनके भाई और सांसद अफजल अंसारी अभी भी बीएसपी में ही हैं, वहीं अब उनके भाई सिबगतुल्ला अंसारी ने भाईयों से इतर समाजवादी पार्टी का हाथ पकड़ लिया है.


आपको बता दें सिबगतुल्ला अंसारी के अलावा बीएसपी (BSP) के पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी भी समाजवादी पार्टी का दामन थाम चुके हैं. अभी हाल ही में अंबिका चौधरी ने बसपा को छोड़ दिया था, विधानसभा चुनाव से पहले इस बड़ी फेरबदल से बीएसपी को बड़ा झटका लग सकता है. समाजवादी पार्टी यूपी विधान सभा चुनाव 2022 से पहले खुद को मजबूत करने में जुटी हुई है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहले ही घोशणा कर चुके हैं कि उनकी पार्टी विधान सभा चुनाव में किसी भी बड़ी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी. वह सिर्फ छोटे-छोटे दलों के साथ ही गठबंधन करेगी.


पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि यूपी की जनता अब परिवर्तन चाहती है, यूपी की जनता विकास चाहती है. सिबगतुल्ला अंसारी के जुड़ जाने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT