सिगरेट पीने वालों को कोरोना से होगी जल्दी मौत, हो जाएं सावधान

सिगरेट पीने वाले लोग कोरोना के ज्यादा शिकार हो रहे हैं

  • 8948
  • 0

सिगरेट पीने वाले लोग कोरोना के ज्यादा शिकार हो रहे हैं. सबसे दुखद बात ये है कि कोरोना से उनकी मौत भी जल्दी हो रही है. आज विश्व तंबाकू निषेध दिवस है. इस मौके पर डॉक्टर ने लोगों को तंबाकू का सेवन न करने की सलाह दी है. डॉक्टर के अनुसार, तंबाकू और बीड़ी-सिगरेट का सेवन करने से इम्यूनिटी इतनी कमजोर हो जाती है कि वह किसी भी वायरस से लड़ नहीं पाती और वायरस की शरीर में एंट्री हो जाती है.

डॉक्टरों ने जानकारी दी कि कोरोना की चपेट में आकर अस्पतालों में भर्ती होने और जान गंवाने वालों में बड़ी तादाद उन लोगों की रही जो बीड़ी-सिगरेट व अन्य तम्बाकू उत्पादों का सेवन करते हैं . ऐसे लोगों की इम्यूनिटी कमजोर होने के साथ ही फेफड़े भी कमजोर हो चुके थे . इससे सांस लेने में उन्हें बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ा और आक्सीजन तक का सहारा लेना पड़ा .

धूम्रपान करने से आती है नपुंसकता

डॉक्‍टर सूर्यकांत ने कहा युवा वर्ग जो आज महज दिखावे के चक्कर में सिगरेट के छल्ले उड़ाते है, उसको भी सतर्क हो जाने की जरूरत है क्योंकि यह कश उसको नपुंसक भी बनाता है. ध्रूमपान करने वाले युवाओं को यह जानना जरूरी है कि इसके चक्कर में वह नपुंसकता का शिकार हो रहे हैं.

रिसर्च बताते हैं कि धूम्रपान सीधे तौर पर शुक्राणुओं की संख्या को नुकसान पहुंचाते हैं, जिसके चलते नपुंसकता का शिकार बनने की सम्भावना बढ़ जाती है . इसके अलावा टीबी, कैंसर, ब्रानकाइटिस, ब्लड प्रेशर, पेट, दिल-दिमाग के साथ ही कई अन्य बीमारियों को यह तम्बाकू उत्पाद खुला निमंत्रण देते हैं .


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT