Rajasthan : राजस्थान में कोरोना वायरस के कप्पा वेरिएंट ने बरपाया कहर, अब तक मिले 11 मरीज

डेल्टा और डेल्टा प्लस के बाद अब कोरोना का कप्पा वेरिएंट सामने आया है. राजस्थान में अब तक कप्पा वैरिएंट के 11 मरीज सामने आ चुके हैं, जिससे राज्य में हड़कंप मच गया है.

  • 1202
  • 0

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर भले ही कमजोर हो गई हो, लेकिन कोरोना के अलग-अलग रूपों ने भी चिंता बढ़ा दी है. डेल्टा और डेल्टा प्लस के बाद अब कोरोना का कप्पा वेरिएंट सामने आया है. राजस्थान में अब तक कप्पा वैरिएंट के 11 मरीज सामने आ चुके हैं, जिससे राज्य में हड़कंप मच गया है.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा (डॉ. रघु शर्मा) ने बताया कि राजस्थान में अब तक कप्पा वैरिएंट के 11 मरीज मिले हैं. उन्होंने बताया कि 11 मरीजों में 4-4 मरीज जयपुर और अलवर के हैं. दो मरीज बाड़मेर और एक भीलवाड़ा का है. डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कप्पा संस्करण डेल्टा संस्करण की तुलना में कम घातक है। उन्होंने लोगों से कोविड उचित व्यवहार का पालन करने की अपील की है.

राजस्थान में 13 जुलाई तक कोरोना के 9.53 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. मंगलवार को यहां पिछले 24 घंटे में 28 मरीज मिले हैं. अब तक 9.43 लाख से ज्यादा ठीक हो चुके हैं. जबकि 8,945 लोगों की मौत हो चुकी है.

किस में संस्करण अधिक खतरनाक है?

डेल्टा संस्करण:

लोगों को तेजी से संक्रमित करता है और अधिक प्रतिरोधी होता है.

कप्पा वैरिएंट:

दूसरों की तुलना में लोगों को अधिक तेजी से संक्रमित करता है और तेजी से फैलता है.

अल्फा वेरियंट:

आम नोवेल कोरोना वायरस की तुलना में तेजी से फैलता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT