G20 Summit:भारत अगले साल के अंत तक 5 अरब से अधिक Covid वैक्सीन खुराक बनाने के लिए तैयार: पीएम मोदी

रोम में ग्रुप ऑफ 20 लीडर्स समिट में बोलते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत अगले साल के अंत तक पांच बिलियन से अधिक COVID-19 टीकों का उत्पादन कर सकता है.

  • 773
  • 0

रोम में ग्रुप ऑफ 20 लीडर्स समिट में बोलते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत अगले साल के अंत तक पांच बिलियन से अधिक COVID-19 टीकों का उत्पादन कर सकता है, क्योंकि उन्होंने घातक बीमारी से लड़ने में देश के योगदान पर प्रकाश डाला. रोम में मोदी की व्यस्तताओं के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि प्रधान मंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को सुविधाजनक बनाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया और इसके लिए एक साधन के रूप में वैक्सीन प्रमाणन की पारस्परिक मान्यता के तंत्र के बारे में बात की.


ये भी पढ़े: कर्क और मकर राशि वालों को होगा फायदा, जानिए आज का राशिफल


श्रृंगला ने कहा, "प्रधानमंत्री ने लचीली वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं के लिए बात की और भारत के साहसिक आर्थिक सुधारों और भारत में व्यापार करने की लागत को कम करने का उल्लेख किया."उन्होंने कहा, "मोदी ने जी 20 नेताओं को भारत की चिकित्सा कूटनीति के बारे में भी बताया, जो सीओवीआईडी ​​-19 महामारी के दौरान हुई और कम से कम 150 देशों को कवर किया," 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT