जिस लाल चौक पर तिरंगा फहरना भी विवाद था, आज वही तिरंगे के रंग में रंगा है

श्रीनगर के लाल चौक की ये तस्वीरें हिंदुस्तान को गौरवान्वित करने वाली हैं. तस्वीर जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के उस लाल चौक की हैं, जिसे एक जमाने में श्रीनगर के देश विरोधी प्रदर्शनों का केंद्र कहा जाता था.

  • 1205
  • 0

जम्मू कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरो–शोरो पर हैं. श्रीनगर के लाल चौक की ये तस्वीरें हिंदुस्तान को गौरवान्वित करने वाली है. श्रीनगर के लाल चौक का घंटाघर तिरंगे के रंग में रंगा हुआ दिखाई दे रहा है. तस्वीर जम्मू कश्मीर के उस लाल चौक की है, जिसे एक जमाने में श्रीनगर के देश विरोधी प्रदर्शनों का केंद्र कहा जाता था. 


कुछ साल पहले तक जिस लाल चौक के घंटाघर पर तिरंगा फहराना राष्ट्रीय घटना होती थी, आज उसी इमारत को स्वतंत्रता दिवस के पहले तिरंगे के रंग में रंग दिया गया है. लाल चौक के इस क्लॉक टावर को तिरंगे के रंग वाली लाइट्स से सजाया गया है. भाजपा नेता रविंद्र रैना ने इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर की है. 


जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 के कुछ प्रावधानों के समाप्त हो जाने के बाद वहां की स्थिति में सुधार हुआ है. वरना साल 2019 से पहले लाल चौक पर तिरंगा फहराने पर विवाद हो जाता था. भाजपा नेता रविंद्र रैना ने बताया कि श्रीनगर की इस ऐतिहासिक लाल चौक को पाकिस्तान के आतंकियों ने लहूलुहान किया था आज उस लाल चौक का घंटाघर तिरंगे झंडे से जगमगा रहा है. 15 अगस्त आने वाला है और हर जगह तिरंगा झंडा लहरा रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT