फॉलोअर्स बढ़ाने के चक्कर में फर्जी आत्महत्या की कहानी, युवक हुआ गिरफ्तार

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर इरफान खान को कथित तौर पर खुद की आत्महत्या का फर्जीवाड़ा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इरफान खान नाम के शख्स ने कुछ दिन पहले एक वीडियो पोस्ट किया था.

  • 579
  • 0

सोशल मीडिया पर प्रभाव डालने वाले इरफान खान को कथित तौर पर खुद की आत्महत्या का फर्जीवाड़ा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इरफान खान नाम के शख्स ने कुछ दिन पहले एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें इरफान रेलवे ट्रैक पर बैठे और बाद में ट्रेन से टकराते नजर आए. वीडियो वायरल होने के बाद मुंबई पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है. इरफान खान को मुंबई पुलिस ने सुसाइड को सार्वजनिक करने के आरोप में हिरासत में लिया है.

फर्जी सुसाइड वीडियो
गिरफ्तारी के बाद, इरफान खान ने स्पष्ट किया कि ट्रेन से उड़ाए गए हिस्से को वीडियो और विशेष प्रभावों का उपयोग करके छेड़छाड़ की गई थी. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम से फर्जी सुसाइड वीडियो को भी डिलीट कर दिया है और इसके लिए माफी भी जारी की है. पुलिस ने उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 336, और 505 (1) और भारतीय रेलवे अधिनियम की धारा 145 और 147 के तहत मामला दर्ज किया है. वीडियो को बांद्रा और खार रेलवे स्टेशनों के बीच शूट किया गया था.

पिछले महीने, मुंबई के एक प्रभावशाली व्यक्ति द्वारा 'आत्महत्या' करने की एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, वीडियो में अरमान शेख नाम के एक प्रभावशाली व्यक्ति को उनके रिश्ते के टूटने के बाद एक बंदूक पकड़े हुए और रेलवे पटरियों पर खुद को गोली मारते हुए दिखाया गया था. गिरफ्तारी के बाद शेख ने कहा कि वह जो बंदूक ले जा रहा था वह सिगरेट लाइटर थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT