अमेरिका में छात्र ने की फायरिंग, एक्शन में आए बाइडेन

अमेरिकी राज्य टेक्सास के युवाल्डे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में एक 18 वर्षीय व्यक्ति ने आग लगा दी और फायरिंग भी की जिसमें बच्चे, स्कूल के स्टाफ और कई पुलिस वाले घायल हो गए.

  • 612
  • 0

अमेरिकी राज्य टेक्सास के लिए चौंकाने वाली खबर लेकर आई. टेक्सास के युवाल्डे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में एक 18 वर्षीय व्यक्ति ने आग लगा दी. इस हमले में 18 छात्रों और 3 शिक्षकों की मौत हो गई.

बाइडेन का संबोधन

ये भी पढ़ें:मुसलमान समझकर जैन बुजुर्ग की ले ली जान

घटना के बाद राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में, राष्ट्रपति बिडेन ने कहा कि एक राष्ट्र के रूप में हमें पूछना चाहिए कि हम बंदूक लॉबी के खिलाफ कब खड़े होंगे और वह करेंगे जो हमें करना चाहिए. माता-पिता अपने बच्चे को कभी नहीं देख पाएंगे. आज कई आत्माएं कुचली गई हैं. समय आ गया है कि हम इस दर्द को अमल में लाएं. घटना के बाद अमेरिका में 4 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है, शूटर ने अपनी गोली से मासूम बच्चों को निशाना बनाया है. हमलावर अपना वाहन छोड़कर स्कूल में घुस गया। उसके पास एक हथकड़ी और एक राइफल थी.



पुलिस ने की हमलावर की पहचान

पुलिस अधिकारियों ने हमलावर को मारने का दावा किया है. उसकी पहचान के बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है. टेक्सास के एक स्कूल में फायरिंग की यह घटना कनेक्टिकट में 2012 में हुई फायरिंग जैसी ही है. 14 दिसंबर 2012 को कनेक्टिकट के न्यूटाउन में सैंडी हुक एलीमेंट्री हाई स्कूल में एक 20 वर्षीय व्यक्ति ने आग लगा दी. इस हमले में 26 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से 20 बच्चे थे। यह अमेरिकी इतिहास की सबसे घातक सामूहिक गोलीबारी थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT