BPSC पेपर लीक मामले को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

MS खान, विशेष मजिस्ट्रेट ने कहा कि, 'इन्होंने गैरकानूनी तरीके से जुलूस निकाल. उन्होंने अन्य रूट बताया था और किसी और रूट से आ गए. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हमला किया और बैरिकेडिंग तोड़ी. कानून ने व्यवस्था बनाए रखने के लिए कदम उठाए और भीड़ को नियंत्रित

  • 349
  • 0

बिहार स्टाफ सलेक्शन कमीशन की परीक्षा पेपर लीक मामले में बुधवार को राजधानी पटना में सभी पाली की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया. जिसके बाद माहौल तनाव पूर्ण बना हुआ है. बता दें कि बीएसएससी परीक्षा के पहले शिफ्ट का पेपर आउट होने के बाद से छात्र लगातार परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

परीक्षा को रद्द करने की कर रहे हैं मांग

बुधवार को इसी मांग को लेकर छात्रों ने पटना कॉलेज गेट से प्रदर्शन शुरू किया. छात्रों का कहना है कि BSSC CGL-3 सचिवालय सहायक की सभी शिफ्ट की परीक्षाओं को रद किया जाना चाहिए. छात्रों का आंदोलन पटना कॉलेज से शुरू होकर गांधी चौक, मुसल्लहपुर हाट, भिखना पहाड़ी, नया टोला, हथुआ मार्केट, गांधी मैदान जेपी गोलंबर होते हुए डाकबंगला चौराहा तक बढ़ेगा.

5-6 लोगों को हिरासत में लिया गया

MS खान, विशेष मजिस्ट्रेट ने कहा कि, 'इन्होंने गैरकानूनी तरीके से जुलूस निकाल.  उन्होंने अन्य रूट बताया था और किसी और रूट से आ गए.  प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हमला किया और बैरिकेडिंग तोड़ी. कानून ने व्यवस्था बनाए रखने के लिए कदम उठाए और भीड़ को नियंत्रित किया. 5-6 लोग हिरासत में लिए गए हैं. 

पेपर लीक का सामने आया था मामला

मालूम हो कि 23 दिसंबर को प्रथम पाली में आयोजित तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक होने का मामना सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने मोतिहारी के शांति निकेतन जुबली स्कूल में परीक्षा दे रहे सुपौल के परीक्षार्थी अजय, उसके भाई विजय, पटना से सॉल्वर गैंग के सदस्य, बांका जिले के सूईया थाना क्षेत्र में पदस्थापित वनरक्षी (सिपाही) सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

प्रथम पाली की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद से ही छात्र लगातार तीनों पाली की परीक्षा रद करने की मांग कर रहे हैं. छात्रों ने तीनों शिफ्ट की परीक्षाओं में धांधली होने का दावा भी किया है. लगभग 9 लाख उम्‍मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए हैं. उम्‍मीदवारों का कहना है कि परीक्षा रद कर तुरंत परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए ताकि सभी को दूसरा चांस मिल सके.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT