CBI के नए मुखिया बने सुबोध कुमार जायसवाल, लोग इन्हें सुपरस्टार कहते हैं

महाराष्ट्र पुलिस, ATS, रॉ को दे चुके हैं सेवाएं

  • 3203
  • 0

1985 बैच के आईपीएस (IPS) अधिकारी सुबोध कुमार जायसवाल (Subodh Kumar Jayswal) को सीबीआई (CBI) का नया मुखिया नियुक्त किया गया है. इस पद पर सुबोध कुमार जायसवाल दो साल तक सीबीआई डायरेक्टर रहेंगे. वह पूर्व में महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (Police Commissioner)  पद पर रहे हैं. वर्तमान में जायसवाल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के महानिदेशक हैं.


नए सीबीआई डायरेक्टर के चयन के लिए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय समिति की बैठक हुई थी. प्रधानमंत्री के अलावा समिति के दो अन्य सदस्य लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और भारत के प्रधान न्यायाधीश एन वी रमन्ना भी बैठक में उपस्थित थे. यह बैठक प्रधानमंत्री आवास पर हुई. इसी बैठक में सुबोध कुमार जायसवाल के नाम पर ठप्पा लगा.

महाराष्ट्र पुलिस, ATS, रॉ को दे चुके हैं सेवाएं

सीबीआई से पहले सुबोध कुमार जायसवाल महाराष्ट्र पुलिस, इंटेलिंस डिपार्टमेंट और रॉ में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं. इन्हें 2018 में मुंबई पुलिस कमिश्नर बनाया गया. बाद में वो महाराष्ट्र के डीजीपी बने.सीबीआई पोस्ट फरवरी से ही खाली पड़ा था. इस पज के लिए योग्य उम्मीदवार की सख्त ज़रूरत थी, जिसे समय रहते चुन लिया गया. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT