14 विपक्षी पार्टियां ने केंद्र पर CBI-ED के दुरुपयोग का लगाया आरोप, 5 अप्रैल को SC करेगा सुनवाई

कांग्रेस के डॉ अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 14 पार्टियां 42 फीसदी आबादी का प्रतिनिधित्व करती हैं. उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र खतरे में है. हम मौजूदा जांच को प्रभावित करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं.

  • 332
  • 0

कांग्रेस के नेत्रृत्व में 14 विपक्षी पार्टियों ने सीबीआई, ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मामला चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ के सामने रखा. सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के लिए 5 अप्रैल की तारीख तय की है. बता दें कि याचिका दाखिल करने वाली राजनीतिक पार्टियों में तृणमूल कांग्रेस, भारत राष्ट्र समिति, डीएमके भी शामिल है. 

लोकतंत्र खतरे में है: मनु सिंघवी

कांग्रेस के डॉ अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 14 पार्टियां 42 फीसदी आबादी का प्रतिनिधित्व करती हैं. उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र खतरे में है. हम मौजूदा जांच को प्रभावित करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. 95 फीसद मामले विपक्षी नेताओं पर हैं. हम गिरफ्तारी से पहले और बाद के दिशा-निर्देशों की मांग कर रहे हैं.'

लगातार हो रही छापेमारी

बता दें कि मनीष सिसोदिया को सीबीआई और ईडी ने दिल्ली के कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया है. बीआरएस की के कविता से भी इसी मामले में पूछताछ की गई है और तेजस्वी और उनके परिवार के सदस्यों को नौकरी के लिए जमीन मांगने के मामले की जांच की जा रही है. 

राहुल गांधी को 2 साल की सजा 

गौरतलब है कि सूरत की जिला अदालत द्वारा 2019 के 'मोदी सरनेम'  मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी  को 2 साल की जेल की सजा सुनाए जाने के एक दिन बाद विपक्षी (Opposition) दलों ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है. जाहिर है राहुल गांधी को सजा का मसला केंद्र सरकार और विपक्षी दलों के बीच नया राजनीतिक मुद्दा बन गया है.

इन पार्टियों ने दायर की याचिका 

केंद्रीय जांच एजेंसिया सीबीआई औऱ ईडी के मनमाने इस्तेमाल के खिलाफ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा, जनता दल यूनाइटेड, तृणमूल कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम, जनता दल यूनाइटेड, भारत राष्ट्र समिति, राष्ट्रीय जनता दल, समाजवादी पार्टी, शिवसेना (उद्धव ठाकरे), नेशनल कॉन्फ्रेंस, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी और डीएमके ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT