पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने वाले आर्टिस्ट की सड़क हादसे में मौत

स्वीडन के कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स ने 14 साल पहले पैगंबर मोहम्मद का एक कार्टून बनाया था.

  • 819
  • 0

स्वीडन के कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स  ने 14 साल पहले पैगंबर मोहम्मद का एक कार्टून बनाया था. इसके बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां शुरू हो गईं और दो बार हत्या की कोशिश में किए गए हमलों में वह बच भी गए लेकिन रविवार को किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया. पुलिस प्रटेक्शन में रह रहे लार्स पुलिस की गाड़ी में ही जा रहे थे जब सामने से आते एक ट्रक से टक्कर के बाद उनकी मौत हो गई.


उनके साथ जा रहे दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई और दोनों गाड़ियों में आग लग गई ट्रक ड्राइवर घायल है और अस्पताल में भर्ती है. घटना स्वीडन के क्रोनोबर्ग की है लार्स ने साल 2007 में पैगंबर मोहम्मद का आपत्तिजनक कार्टून बनाया था इसके बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां मिलने लगीं साल 2011 में एक शख्स ने उनकी हत्या की साजिश का जुर्म कबूल किया और उसे 2014 में दोषी करार दिया गया साल 2015 में उनके ऊपर हमला भी हुआ.


फ्रांस की मैगजीन शार्ली एब्दो में भी जब पैगंबर मोहम्मद का आपत्तिजनक कार्टून छपा तो लार्स ने सुरक्षा मांगी रविवार को हुई घटना को फिलहाल हादसा माना जा रहा है लेकिन पुलिस ने जांच की बात कही है प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जिस गाड़ी में विल्क्स जा रहे थे, उसकी रफ्तार बहुत ज्यादा थी.


तेज रफ्तार से जा रही थी गाड़ी

एक शख्स ने स्थानीय अखबार को बताया है कि ऐसा लगा जैसे पुलिस की गाड़ी अनियंत्रित हो गई और सड़क के दूसरी ओर चली गई जबकि रफ्तार तेज ही थी सामने से आ रहे ट्रक को हटने का मौका नहीं मिला और दोनों में टक्कर हो गई तेज धमाके के बाद दोनों गाड़ियों में आग लग गई सूचना मिलते ही प्रशासन की गाड़ियां पहुंचीं पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने के लिए अल-कायदा तक ने उनके ऊपर इनाम रखा था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT