Time magazine: TIME Magazine की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में PM मोदी, ममता बनर्जी के साथ शामिल हुए तालिबान के उपप्रधानमंत्री

टाइम मैगजीन ने 100 प्रभावशाली लोगों की इस सूची को 6 कैटेगरी में विभाजित किया है. इन कैटेगरियों में राजनेता, कलाकार, पायनियर, आइकन, टाइटन और अन्वेषक शामिल हैं. इन सभी कैटेगरियों में दुनिया भर से अलग-अलग लोगों को शामिल किया गया है.

  • 1352
  • 0

टाइम मैगजीन ने साल 2021 के लिए सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट जारी कि है और इस पत्रिका द्वारा जारी की गई लिस्ट के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आदर पूनावाला शामिल हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें टाइम मैगजीन के द्वारा बनाई गई लिस्ट को सबसे शक्तिशाली और भरोसेमंद लिस्ट माना जाता है वही आपको बता दें कि इस लिस्ट को तैयार करने के लिए इस मैगजीन के एडिटर अपनी जी तोड़ मेहनत करते हैं. तब जाकर यह लिस्ट तैयार करते समय उन लोगों के बेहतरीन कामों को ध्यान में रखते हुए इस लिस्ट में उन्हें सम्मान दिया जाता है.

टाइम मैगजीन ने बुधवार को इस साल के सबसे प्रभावशाली नेताओं की वैश्विक सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स प्रिंस हैरी और मेगन और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को शामिल किया है. आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि इस 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में तालिबान का सह-संस्थापक मुल्ला अब्दुल गनी बरादर को भी शामिल किया गया है.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टाइम मैगजीन ने 100 प्रभावशाली लोगों की इस सूची को 6 कैटेगरी में विभाजित किया है. इन कैटेगरियों में राजनेता, कलाकार, पायनियर, आइकन, टाइटन और अन्वेषक शामिल हैं. इन सभी कैटेगरियों में दुनिया भर से अलग-अलग लोगों को शामिल किया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT