महाराष्ट्र में दो ट्रेनों के बीच हुआ भयानक रेल हादसा, 50 यात्री हुए घायल

महाराष्ट्र के गोंदिया में पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी के बीच भयानक टक्कर होने से 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

  • 519
  • 0

महाराष्ट्र के गोंदिया में पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी के बीच भयानक टक्कर होने से 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। मंगलवार को देर रात 2:30 बजे ये बड़ी घटना घटी है। इस हादसे के अंदर पैसेंजट ट्रेन की तीन बोगी पटरी से उतर गई थी। फिलहाल घायलों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। 

दरअसल इस समाचार एजेंसी के मुताबिक रेलवे के हवाले से इस बात की जानकारी दी गई है कि एक ही  ट्रक पर दोनों ट्रेनों के आने के चलते ही यह हादसा हुआ है ग्रीन सिंगर मिलने के बाद बिलासपुर भगत की कोठी एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेन आगे निकली थी जैसी ही गोंदिया पहुंची वैसे ही वहां पर मौजूद पटरी पर खड़ी मालगाड़ी को पीछे से उसने टक्कर मार दी ऐसी ऐसी जानकारी सामने आई है कि टेक्नीशियन की तरफ से ही सही सिग्नल नहीं मिलने के चलते यह बड़ा हादसा हुआ है इस हादसे में 50 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं वहीं 13 लोगों को मामूली चोट आई है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर डिवीजन DRM मनिंदर उप्पल ने बताया कि हमारे पास एक स्वचालित ब्लॉक सिग्नलिंग प्रणाली है। जहां ट्रेनें एक के बाद एक चलती हैं। ड्राइवर ने रेड सिग्नल देखकर 2 मिनट तक इंतजार किया और फिर रात के प्रोटोकॉल के अनुसार सावधानी से आगे बढ़ा। लेकिन मालगाड़ी खड़ी थी। उसने आपातकालीन ब्रेक लगाए, केवल 2 को मामूली चोटें आईं। ट्रैक क्षतिग्रस्त नहीं हुआ।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT