आतंकियों ने अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट दागकर किया हमला, क्या बदला लेंगे जो बाइडन?

इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट दागे जाने की ख़बर है.

  • 1487
  • 0

इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट दागे जाने की ख़बर है. ये हमला ड्रोन से किया गया है. एएफपी के अनुसार, इराक सेना के हवाले से बताया है कि बगदाद में अमेरिका दूतावास पर तीन रॉकेट दागे गए हैं. हालांकि इस हमले को अमेरिका समर्थित सीरियाई लड़ाकों और अमेरिकी सैनिकों ने नाकाम कर दिया. इस घटना से अमेरिका हताहत हो गया है, ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इस हमले का बदला लेंगे?

सीरिया-इराक सीमा के क्षेत्रों में पिछले महीने पूर्वी सीरिया में अमेरिका के हवाई हमलों में चार इराकी लड़ाकों के मारे जाने के बाद अमेरिकी सेनाओं और ईरान समर्थित लड़ाकों के बीच तनाव बढ़ गया है. यह हमला उसी का नतीजा है. अमेरिका नीत गठबंधन सेनाओं के प्रवक्ता कर्नल वेन मरोटो ने बताया कि पश्चिमी इराक में अल-असद एयर बेस पर दोपहर में 14 रॉकेट से हमला किया गया.

मरोटो ने बात में ट्वीट किया, “ऐन अल असद बेस पर रॉकेट हमले के बाद सौ प्रतिशत जवाबदेही. दो कर्मियों को मामूली चोटें आयीं.” उन्होंने कहा कि क्षति की समीक्षा की जा रही है. इराक के सुरक्षा बलों से संबद्ध सुरक्षा मीडिया प्रकोष्ठ ने कहा कि मोबाइल रॉकेट लांचर आटे के थैलों से लदे एक ट्रक में रखा गया था और उसे बगदादी गांव के पास रखा गया था जहां से हमला किया गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT