N IA ने कर्नाटक के भटकल से गिरफ्तार किया ये आतंकी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने खुफिया एजेंसियों और कर्नाटक पुलिस की मदद से आतंकी संगठन आईएस खुरासान प्रांत के भटकल इलाके से एक बड़े आतंकी गिरफ्तार किया है.

  • 1268
  • 0

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने खुफिया एजेंसियों और कर्नाटक पुलिस की मदद से आतंकी संगठन आईएस खुरासान प्रांत के भटकल इलाके से एक बड़े आतंकी जुफरी ज़हर दामोदी उर्फ ​​अबू हाजीर अलबद्री और एक अहम आतंकी संगठन आईएसआईएस को गिरफ्तार किया है. कर्नाटक। साथ ही उसके एक साथी अमीन जुहैब से भी पूछताछ की जा रही है. दिलचस्प बात यह है कि यह आतंकी अपने समर्थकों को पुलिस और गैर-इस्लामिक पत्रकारों को मारने की हिदायत देता था. 

केंद्रीय जांच एजेंसी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, अबू हाजिर बद्री अप्रैल 2020 में केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के संज्ञान में आया, जब वह आतंकवादी संगठन आईएस द्वारा संचालित प्रचार पत्रिका वॉयस ऑफ हिंद के लिए काम कर रहा था। इस शख्स के बारे में जब खुफिया एजेंसियों ने और पड़ताल की तो पता चला कि यह शख्स दुष्प्रचार फैलाने के अलावा आईएस आतंकियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट भी करता था. जिसमें हथियार और गोला-बारूद मुहैया कराने के अलावा आतंकियों की फंडिंग और भर्ती भी शामिल थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT