जम्मू-कश्मीर: 2 नागरिकों की हत्या, आम नागरिकों को निशाना बना रहे आतंकी

श्रीनगर और पुलवामा में शनिवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर और पुलवामा में दो अलग-अलग हमलों में दो गैर-स्थानीय मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी.

  • 1057
  • 0

श्रीनगर और पुलवामा में शनिवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर और पुलवामा में दो अलग-अलग हमलों में दो गैर-स्थानीय मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी.  हाल के सप्ताहों में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों में यह ताजातरीन है. बांका, बिहार के अरविंद कुमार साह ने श्रीनगर में दम तोड़ दिया, जबकि यूपी के सगीर अहमद पुलवामा में गंभीर रूप से घायल हो गए.  इलाकों को घेर लिया गया है और तलाशी शुरू कर दी गई है.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला शनिवार शाम करीब 6.40 बजे श्रीनगर के ईदगाह इलाके में हुआ. हमले के बाद कुमार को श्रीनगर के सरकारी मेडिकल कॉलेज (एसएमएचएस) ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के काकापोरा में शनिवार को अज्ञात व्यक्तियों ने एक पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड फेंका.


यह भी पढ़ें:  कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, दिल्ली-यूपी में बदलेगा मौसम

हमलों ने सुरक्षा बलों और संदिग्ध आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ों की एक श्रृंखला शुरू कर दी है.  एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने कहा कि हाल की कुछ हत्याओं में शामिल दो आतंकवादी शुक्रवार को पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए.


यह भी पढ़ें:   पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को हुआ डेंगू, एम्स ने स्वास्थ्य की दी जानकारी


कश्मीर में लक्षित नागरिक हत्याओं के कारण पिछले एक सप्ताह से अधिक समय पहले पारगमन शिविरों में रहने वाले कई कश्मीरी पंडितों का पलायन हुआ था. दर्जनों परिवार-कई सरकारी कर्मचारी, जो कश्मीरी प्रवासियों के लिए प्रधानमंत्री की विशेष रोजगार योजना के तहत नौकरी दिए जाने के बाद घाटी में लौट आए हैं, ने चुपचाप आवास छोड़ दिया है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT