कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में थरुर ने पार्टी के बड़े नेताओं पर लगाया खड़गे का प्रचार करने का आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे शशि थरुर ने पार्टी के नेताओं पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि मल्लिकार्जून खड़गे के लिए पार्टी के बड़े-बड़े नेता प्रचार कर रहे हैं. लेकिन उनके लिए कोई नहीं. इस पर शशि थरुर ने आगे कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को ऐसा

  • 480
  • 0

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे पार्टी में हलचल तेज होती दिखाई दे रही है. इस बीच अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरुर ने पार्टी के नेताओं पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि मल्लिकार्जून खड़गे के लिए पार्टी के बड़े-बड़े नेता प्रचार कर रहे हैं. लेकिन उनके लिए कोई नहीं. इस पर शशि थरुर ने आगे कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को ऐसा करने वालों के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ने साफ तौर से कहा था कि पार्टी का कोई भी पदाधिकारी किसी भी उम्मीदवार के लिए प्रचार न करें. शशि थरुर शुक्रवार को यानी की आज भोपाल में हैं. उन्होंने कहा कि कार्रवाई करना कांग्रेस के सीईए पर निर्भर है. 

बता दे कि, शशि थरुर का बयान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा किए गए ट्वीट पर आया है, जिसमें गहलोत ने मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए वोट की अपील की थी. उन्होंने एक विडियो के जरिए कहा, “मैं उम्मीद करता हूं जो भी डेलीगेट हैं वो भारी बहुमत से मल्लिकार्जुन खड़गे को कामयाब करेंगे. कामयाब होने के बाद में वो हम सबका मार्गदर्शन करेंगे व कांग्रेस मजबूत होकर प्रतिपक्ष के रूप में उभर कर सामने आएगी‌। यह मेरी सोच है, मेरी शुभकामनाएं हैं खड़गे साहब भारी मतों से कामयाब हों.”

इससे पहले थरूर ने कहा था कि कुछ नेताओं ने ऐसे काम किए हैं, जिस पर मैंने कहा कि समान अवसर नहीं हैं. उन्होंने कहा कि कई प्रदेश कांग्रेस कमिटी में देखा गया कि पीसीसी अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और बड़े नेता खड़गे का स्वागत करते हैं, जबकि मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ.

17 अक्टूबर को होगा अध्यक्ष का चुनाव

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने की इस रेस में कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी हैं, लेकिन कांग्रेस नेताओं का समर्थन मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर ज्यादा है. कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. 22 साल बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी का प्रमुख चुनाव के जरिये चुना जाएगा.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT