पेड़ पर एक साथ लिपटे दिखे तीन बड़े कोबरा सांप, वायरल तस्वीर देख ही सहम गए लोग

भारत के खूबसूरत जंगल विभिन्न प्रकार के जानवरों का घर हैं. सोशल मीडिया के लिए धन्यवाद, हम अक्सर जंगली में क्लिक की गई अद्भुत तस्वीरें और वीडियो देखते हैं.

  • 1453
  • 0

भारत के खूबसूरत जंगल विभिन्न प्रकार के जानवरों का घर हैं. सोशल मीडिया के लिए धन्यवाद, हम अक्सर जंगली में क्लिक की गई अद्भुत तस्वीरें और वीडियो देखते हैं. महाराष्ट्र में एक पेड़ के चारों ओर लिपटे तीन कोबरा की ऐसी ही एक तस्वीर वायरल हो गई है. IFS अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा ट्विटर पर साझा की गई तस्वीर में अमरावती जिले के हरिसल जंगल में एक छाल के चारों ओर लिपटे तीन कोबरा दिखाई दे रहे हैं. IFS अधिकारी नंदा ने तस्वीर साझा की और इसे कैप्शन दिया, "आशीर्वाद... जब एक ही समय में तीन कोबरा आपको आशीर्वाद दें."

इन तस्वीरों को सबसे पहले इंडियन वाइल्डलाइफ नाम के एक फेसबुक ग्रुप पर शेयर किया गया था और कथित तौर पर सांपों को बचाए जाने और उक्त जंगल में छोड़े जाने के बाद ली गई थी. तस्वीर वायरल हो गई है और नेटिज़न्स इसे देखकर चकित रह गए हैं. एक यूजर ने लिखा, 'शेयर करने के लिए शुक्रिया. संभोग के मौसम को छोड़कर 3 कोबरा एक साथ देखना आम बात नहीं है. अन्य सांपों को कई में देखा है, लेकिन अद्वितीय है. सांप एक साथ आते हैं, हाइबरनेशन से बाहर निकलते हैं, प्रजनन के लिए. IFS कर्मचारियों को प्रकृति को प्रत्यक्ष देखने का सम्मान और विशेषाधिकार प्राप्त है. भाग्यशाली लोग. एक अन्य ने लिखा, "वाह! वे बस सुंदर हैं फिर भी तीव्र और उग्र हैं, लगभग दिव्य हैं."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT