Election results 2022 : करहल सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव सपा सिंह बघेल से आगे

भाजपा समाजवादी पार्टी के खिलाफ अपनी बढ़त का विस्तार जारी रखे हुए है और वर्तमान में 184 सीटों पर आगे चल रही है जबकि समाजवादी पार्टी सिर्फ 70 सीटों पर आगे है.

  • 626
  • 0

उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव अपडेट, यूपी चुनाव 2022 लाइव मतगणना:

भाजपा समाजवादी पार्टी के खिलाफ अपनी बढ़त का विस्तार जारी रखे हुए है और वर्तमान में 184 सीटों पर आगे चल रही है जबकि समाजवादी पार्टी सिर्फ 70 सीटों पर आगे है. 403 सदस्यीय राज्य विधानसभा में आधे का आंकड़ा 202 है. दूसरी ओर, बसपा और कांग्रेस चार-चार सीटों पर आगे चल रही हैं. इन चुनावों को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के लिए एक लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जा रहा है, जो एक मजबूत समाजवादी पार्टी के साथ-साथ सत्ता विरोधी लहर से जूझ रही है, जिसने राष्ट्रीय लोक दल के साथ हाथ मिलाया है.

एग्जिट पोल ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के लिए स्पष्ट जीत की भविष्यवाणी की है, जिसमें से एक ने भाजपा के 2017 के प्रदर्शन को दोहराने का अनुमान लगाया है जब उसने 403 सदस्यीय विधानसभा में 300 से अधिक सीटें जीती थीं. जहां इन चुनावों को भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच सीधे मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है, वहीं ये कांग्रेस और मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी के भाग्य का भी फैसला करेंगे, जो राज्य में अस्तित्व के संकट का सामना करने के कगार पर हैं.

करहल से अखिलेश यादव आगे

करहल सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव सपा सिंह बघेल से आगे चल रहे हैं. 

कैराना से मृगांका सिंह आगे

कैराना में मृगांका सिंह अब नाहिद हसन से आगे चल रही हैं.

रामपुर व सुआरी से आगे चल रहे बेटे आजम खां

आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान दोनों क्रमश: रामपुर और सुआर निर्वाचन क्षेत्रों से आगे चल रहे हैं.

बीजेपी 183 सीटों पर आगे, समाजवादी पार्टी सिर्फ 66

रुझान:

भाजपा: 183

एसपी: 66

बसपा: 07

कांग्रेस:07

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT