CBSE : बोर्ड ने कक्षा 12 के अंकों को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 25 जुलाई तक बढ़ाई; 10वीं के नतीजे जल्द आने की संभावना

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बुधवार को 12वीं कक्षा के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि बढ़ा दी। कक्षा 12 के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 22 जुलाई थी. हालांकि, इसे बढ़ाकर 25 जुलाई (शाम 5 बजे) कर दिया गया है.

  • 4174
  • 0

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बुधवार को 12वीं कक्षा के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि बढ़ा दी। कक्षा 12 के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 22 जुलाई थी। हालांकि, इसे बढ़ाकर 25 जुलाई (शाम 5 बजे) कर दिया गया है.

सीबीएसई के अधिकारी आज 21 जुलाई को ईद पर काम कर रहे हैं, जो एक राजपत्रित अवकाश भी है, ताकि बोर्ड समय पर परिणाम घोषित कर सके.

परिणाम को अंतिम रूप देने में स्कूलों की सहायता के लिए, मुख्यालय के क्षेत्रीय कार्यालय और परीक्षा विभाग सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कार्य करेंगे, सीबीएसई ने एक बयान में पहले कहा, वे दोपहर 12 बजे तक अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के कुछ उत्तर भी जारी करेंगे आज.

जारी नहीं होगी मेरिट लिस्ट 

लगातार दूसरी बार, सीबीएसई इस साल सीबीएसई कक्षा 10 और 12 के परिणामों के लिए छात्रों की मेरिट सूची जारी नहीं करेगा. यह निर्णय चल रहे कोविड -19 महामारी की स्थिति और मूल्यांकन मानदंडों में बदलाव के कारण किया गया है.

सीबीएसई ने इस साल कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की। परिणाम मूल्यांकन की वैकल्पिक योजनाओं के साथ तैयार किए जा रहे हैं, जिसके अनुसार छात्रों को चिह्नित किया जाएगा और इस शैक्षणिक वर्ष के परिणामों की गणना की जाएगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT