CBSE जल्द ही घोषित करेगा कक्षा 10वीं और 12वीं 2021 बोर्ड परीक्षा के परिणाम

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 21 जुलाई को कक्षा 10 और 12 के परिणाम जारी नहीं करेगा बोर्ड ने कहा है कि देश 21 जुलाई को ईद मनाएगा

  • 1931
  • 0

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 21 जुलाई को कक्षा 10 और 12 के परिणाम जारी नहीं करेगा। बोर्ड ने कहा है कि देश 21 जुलाई को ईद मनाएगा, जिसे राजपत्रित अवकाश भी घोषित किया गया है।स्कूल कक्षा 10  और 12  के परिणामों का मूल्यांकन कर रहे हैं और कक्षा 12  के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 22  जुलाई है.

इसलिए, सीबीएसई ने सूचित किया कि अंतिम तिथि को पूरा करने और स्कूलों की सहायता के लिए, सीबीएसई और परीक्षा विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय उनके पास हैं. मुख्यालय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चालू रहेगा.

बोर्ड ने अपने पिछले नोटिस में कहा था कि कक्षा 10 के छात्रों के लिए परिणाम 15 जुलाई तक जारी होने की उम्मीद है. बोर्ड के अधिकारियों ने उद्धृत किया है कि कोविड की स्थिति के कारण परिणाम में देरी हो रही है.

“ये असाधारण परिस्थितियाँ हैं। यह प्रक्रिया स्कूलों सहित सभी के लिए विस्तृत और नई है। इसलिए, हमने अभी तक परिणाम की तारीख तय नहीं की है, ”सीबीएसई के एक अधिकारी ने कहा.

सीबीएसई ने आगे अधिसूचित किया है कि वह ईमेल, व्हाट्सएप आदि के माध्यम से विभिन्न स्कूलों से प्राप्त प्रश्नों के संबंध में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों की एक सूची जारी करेगा. एफएक्यू सूची 21 जुलाई, दोपहर 12 बजे तक स्कूलों को प्रदान की जाएगी ताकि स्कूल उचित कार्रवाई कर सकें.

हाल ही में, सीबीएसई ने कक्षा 11 और 12 के सिद्धांत के अंकों के मॉडरेशन के लिए सारणीकरण पोर्टल खोला था. सारणीकरण पोर्टल cbse.gov.in पर उपलब्ध है. स्कूलों को संदर्भ वर्ष डेटा बैंक के अनुसार अपलोड किए गए अंकों को मॉडरेट करने का समय दिया जाएगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT