यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत बेहद नाजुक,परिवार वालों को बुलाया गया

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का हालत पहले से काफी नाजुक बनी हुई है.

  • 2341
  • 0

लखनऊ:  यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की हालत अस्थिर है. विशेषज्ञ डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य की पल-पल निगरानी कर रही है. उनके स्वास्थ्य के लिहाज से आने वाले दो दिन बेहद महत्वपूर्ण हैं.

एसजीपीजीआई की ओर से मंगलवार सुबह साढ़े 10 दस बजे जारी किए गए स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक कल्याण सिंह की हालत स्थिर नहीं है. शनिवार शाम को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद कल्याण सिंह की ‘ऑक्सीजन थेरेपी’ शुरू की गई. सांस लेने में तकलीफ और बढ़ने पर रविवार शाम से उन्हें ’नॉन इनवेसिव वेंटीलेशन’ पर रखा गया है.

बता दें कि कल्याण सिंह को शनिवार से ही सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद से ही उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. पीजीआई के डॉक्टर्स का कहना है कि पूर्व सीएम की हालत फिलहाल स्थिर है. उन्हें आईसीयू में रखा गया है. डॉक्टर्स की टीम उनकी लगातार निगरानी कर रही है. हालत गंभीर होने के चलते परिवार को अस्पताल बुलाया गया है.

गौरतलब है कि कल्‍याण सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. वे 21 जून को अनियंत्रित ब्लड शुगर और बीपी आदि की शिकायत के बाद उन्हें लखनऊ के लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया था. जहां पर उनका इलाज चल रहा था, लेकिन तीन जुलाई की रात बीपी ज्यादा बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को माइनर अटैक पड़ा, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था. चार जुलाई को उन्हें संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में एडमिट कराया गया था. उधर, पूर्व सीएम की खराब तबीयत की खबर मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ भी रविवार को उनसे मिलने पीजीआई पहुंचे थे. अस्पताल पहुंचकर सीएम योगी ने उनका हालचाल पूछा. पिछले 15 दिनों में सीएम योगी चौथी बार पूर्व सीएम कल्याण सिंह का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT