राहुल से मिले पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी

कांग्रेस हाईकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के पद से हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी की पदभार सौंप दिया है

  • 781
  • 0

कांग्रेस हाईकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के पद से हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी की पदभार सौंप दिया है, लेकिन अभी कैबिनेट को लेकर पेंच फंसा हुआ है. रिपोर्ट्स में दावा के साथ कहा है कि लिस्ट तैयार थी, लेकिन विरोध को देखते हुए राहुल गांधी ने उसे होल्ड कर दिया है, इस बीच शुक्रवार को 4 दिन में तीसरी बार पंजाब के नए सीएम चन्नी दिल्ली पहुंचे और राहुल गांधी से मुलाकात की. उनके साथ पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू को भी बुलाया गया था.


मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार रात को कैबिनेट की लिस्ट तैयार कर ली गई थी. उस दौरान हुई बैठक में राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, हरीश चौधरी, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी हरीश रावत और अजय माकन शामिल हुए थे. इसके बाद पूर्व पीसीसी चीफ सुनील जाखड़ ने राहुल गांधी से मुलाकात की. जिसके बाद में खबर आई कि कई नेताओं की नाराजगी को देखते हुए लिस्ट को रोक लिया गया है. इसके बाद राहुल ने शुक्रवार रात सिद्धू और चन्नी से मुलाकात की. उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार नए नामों पर बात बन गई है.


आपको बता दें बलवीर सिद्धू, साधु सिंह धर्मसोत, गुरप्रीत कांगड़, शाम सुंदर अरोड़ा, अरुणा चौधरी और राणा गुरमीत सोढ़ी को मंत्रिमंडल से हटाए जाने की आशंका है. ये सब कैप्टन के करीबी हैं.  वहीं दूसरी ओर सीएम का पद नहीं मिलने से सुनील जाखड़ नाराज थे, लेकिन राहुल से मुलाकात के बाद उनके सुर बदल गए हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT