दिल्ली में छठ पूजा को लेकर बड़ा ऐलान, दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा बैन

दिल्ली में छठ पूजा (Chhat pooja in Delhi) को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है.

  • 2211
  • 0

दिल्ली में छठ पूजा (Chhat pooja in Delhi) को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है. कोरोना संकट को देखते हुए सार्वजनिक स्थान पर छठ पूजा इस बार भी नहीं हो सकेगी. आने वाले त्योहारों को लेकर DDMA ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं जो कि 15 नवंबर तक प्रभावी रहेंगी. इस साल छठ पूजा के साथ-साथ दिवाली और दशहरा पर भी सार्वजनिक सभा और भीड़ भाड़ की परमिशन नहीं होगी.  दिल्ली में पटाखों पर पहले ही बैन लगा हुआ है.


आपको बता दें दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने अपने ऑर्डर में कहा है कि छठ पूजा के लिए मेला आयोजन करने की छूट नहीं होगी और ना ही सार्वजिनक स्थान पर छठ पूजा होगी. कोरोना संकट की वजह से साल 2020 में भी छठ पूजा घर पर ही मनाने की अपील की गई थी. इससे पहले दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर गणेश उत्सव, विसर्जन करने की भी छूट नहीं दी गई थी. तब भी सार्वजनकि कार्यक्रमों पर रोक थी.


कब है छठ पूजा?

 दिवाली के छह दिन बाद से ही छठ पूजा शुरू हो जाती है. इस बार छठ पूजा का त्योहार 8 नवंबर से शुरू होगा. छठ पूजा चार दिनों तक चलती है. DDMA ने सिर्फ छठ नहीं बल्कि नवंबर तक आने वाले बाकी त्योहारों के लिए भी गाइडलाइंस जारी की हैं. इसमें लिखा है कि फेस्टिव सीजन के दौरान दिल्ली में मेला, फूड स्टाल, झूले, रैली आदि की इजाजत नहीं है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT