राहुल-प्रियंका से मिले सचिन पायलट, राजस्थान कांग्रेस में बदलाव की असंका

राजस्थान कांग्रेस में बदलाव की चर्चा एक बार फिर सुर्ख़ियों में है. खबर आ रही है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार को अचानक दिल्ली पहुंचे हैं

  • 721
  • 0

राजस्थान कांग्रेस में बदलाव की चर्चा एक बार फिर सुर्ख़ियों में है. खबर आ रही है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार को अचानक दिल्ली पहुंचे हैं. सचिन पायलट इसके पहले 17 सितम्बर को भी दिल्ली में थे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी. वहीं, वीरवार को पायलट ने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी से मुलाकात की थी. इन भेंट-मुलाकातों को लेकर यह कयास तेज हो गई है कि जल्द ही राजस्थान की अशोक गहलोत मंत्रिमंडल और प्रदेश कांग्रेस संगठन में अमूलचूल बदलाव दिख सकता है. सूत्रों की माने तो करीब एक घंटे तक राहुल-प्रियंका, वेणुगोपाल और पायलट की मीटिंग चली है.


ऐसा कहा जा रहा है कि सचिन पायलट अभी न तो प्रदेश अध्यक्ष बनने के इच्छुक हैं और न ही उपमुख्यमंत्री, लेकिन वह आने वाले विधानसभा चुनाव तक राजस्थान में बने रहना भी चाहते हैं. उनके समर्थक उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं, जबकि सूत्रों के मुताबिक पार्टी हाईकमान ने पायलट को केंद्रीय संगठन में काम करने का ऑफर दिया है. उन्हें महासचिव जैसा पद देकर किसी राज्य का प्रभारी और चुनाव के वक्त राजस्थान में चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाने का आश्वासन दिया है. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर यह पता नहीं चल पाया है कि इस मीटिंग में पायलट को क्या मिलने वाला है.


आपको बता दें अगले हफ्ते में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिल्ली तलब किया जा सकता है. पार्टी हाईकमान उन्हें पहले ही पायलट समर्थकों को सरकार, संगठन में सम्मानजनक जगह देने का इशारा दे चुकी है, लेकिन यह लंबे समय से लटका पड़ा है. इस बीच महासचिव संगठन वेणुगोपाल और पार्टी के राज्य प्रभारी अजय माकन जयपुर में विधायकों और बाकी नेताओं से रायशुमारी कर अपनी रिपोर्ट हाईकमान को सौंप चुके हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT