महाराष्ट्र में जीका की दस्तक, 50 साल की महिला मिली संक्रमित

कोविड 19 का डर अभी ख़त्म भी नहीं हुआ था कि जीका वायरस ने हमला बोल दिया है

  • 929
  • 0

कोविड 19 का डर अभी ख़त्म भी नहीं हुआ था कि जीका वायरस ने हमला बोल दिया है. कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे महाराष्ट्र के कई हिस्सों में अब जीका वायरस ने भी दस्तक दे दी है. पुणे जिले की पुरंदर तहसील में जीका वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है, वहां 50 साल की महिला जीका वायरस से संक्रमित मिली है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी दी है.


स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पुणे स्थित नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) की टीम ने बुखार के लक्षण सामने आने पर बेलसर और परिंचे गांवों में कई लोगों के ब्लड सैंपल लिए हैं और टेस्ट के लिए भी भेज दिए गए हैं. इनमें से अधिकतर लोगों में चिकनगुनिया और डेंगू के लक्षण मिले, जबकि जीका वायरस का एक ही केस सामने आया है.


आपको बता दें जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को जागरूक करने का काम शुरू कर दिया है. घरों में सर्वे की तैयारी के साथ ही लोगों से ना घबराने की अपील की जा रही है साथ ही सतर्क रहने और कोविड के नियमों का पालन करने की गुज़ारिश की जा रही है. गौरतलब है कि मच्छरों से फैलने वाले इस संक्रमण के केस अभी तक सिर्फ केरल में ही सामने आए थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT