नहीं थम रहा ज़ीका वायरस का कहर, फिर 16 नए मरीज मिले

जीका वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थिति का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज कानपुर का दौरा करने वाले हैं.

  • 717
  • 0

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीका वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है. जानकारी के मुताबिक जिले में 16 और नए मरीज मिले हैं. कानपुर में जीका वायरस के अब तक 105 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. 16 नए मरीजों में दो गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं. जीका वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थिति का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज कानपुर का दौरा करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें:-छठ पूजा के चलते इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम योगी जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कानपुर विकास प्राधिकरण के सभागार में बैठक करेंगे. सीएम योगी इस बैठक में जीका वायरस से निपटने की तैयारियों का जायजा लेंगे. सीएम योगी जीका वायरस प्रभावित इलाकों का भी दौरा करेंगे. यहां योगी जीका वायरस से संक्रमित मरीजों के परिजनों से मुलाकात करेंगे.

ये भी पढ़ें:-नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई बर्मिंघम में शादी के बंधन में बंधी

बता दें कि जीका मच्छर जनित वायरस है जो एडीज एजिप्टी नामक मच्छर के काटने से फैलता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, एडीज मच्छर दिन के दौरान काटने का अनुमान लगाता है। यह वही मच्छर निबंध है डेंगू, चिकनगुनिया. हालांकि जीका वायरस का संक्रमण ज्यादातर लोगों के लिए गंभीर समस्या नहीं है, लेकिन यह गर्भवती महिलाओं के लिए खतरनाक हो सकता है, खासकर भ्रूण के लिए.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT