Weather Update: यूपी समेत इन राज्यों में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, जानें कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी ने कहा कि अगले चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी, मध्य भारत और पश्चिमी तट पर हल्की बारिश की गतिविधि जारी रहने की उम्मीद है।

  • 1552
  • 0

बात करें मौसम के हाल-चाल की तो कई राज्य सूखे से परेशान है तो कई राज्य बाढ़ आने के डर से परेशान है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत के उत्तर मध्यम और पश्चिमी हिस्सों में अगले 4 दिनों के लिए हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया है और हवाएं 26 अगस्त तक जारी रहने की उम्मीद है. वहीं उत्तराखंड की बात करें तो उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है मौसम विभाग द्वारा यह जानकारी बुधवार को दी गई.

उत्तराखंड 

मौसम विभाग के मुताबिक, पूरी 'मानसून ट्रफ' हिमालय की तलहटी के करीब है. इसके 26 अगस्त तक वहीं रहने की संभावना है. उत्तराखंड में 29 अगस्त तक भारी से बहुत भारी वर्षा और 27 अगस्त तक बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी भारत में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है। असम के ऊपरी क्षेत्रों में भी लगातार बारिश के कारण ब्रह्मपुत्र नदी का जलस्तर बढ़ गया है. गुवाहाटी में पानी खतरे के निशान से ऊपर बना हुआ है.

यूपी 

मौसम विभाग ने आज पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकर नगर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं और आसपास के इलाकों में एक-दो जगहों पर भारी बारिश होगी. वहीं, 26 अगस्त को देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT