दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश, IMD ने हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट घोषित किया

मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. जिसके बाद से ही बारिश शुरू हो गई. दिल्ली एनसीआर के तमाम इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है

  • 833
  • 0

मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. जिसके बाद से ही बारिश शुरू हो गई. दिल्ली एनसीआर के तमाम इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अलर्ट के कुछ देर बाद से ही दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश हो रही है. साउथ दिल्ली समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में बारिश हो रही है. बारिश के कारण दिल्ली के कई जगहों में जाम वाली स्थिति भी देखने को मिली रही है .मौसम विभाग ने साउथ दिल्ली, साउथ ईस्ट दिल्ली, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, नरवाना, करनाल, रजौंद, असंध, सफीदों, बरवाला, जींद, पानीपत, हिसार, गोहाना के अलग-अलग स्थानों पर हल्की गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी भी कर दी थी.


शाम के वक्त लोग दफ्तर से घरों को लौट रहे थे. उसी वक्त बारिश शुरू हुई. बारिश के कारण कई जगह जाम वाली स्थिति भी बन गई है. लगातार हो रही बारिश से राजधानी दिल्ली में कई स्थानों पर सड़कों पर पानी भर गया. दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजिायाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत एनसीआर के शहरों में बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव की खबर मिली है.


अभी तक दिल्ली में इस महीने 248.9 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है जो सितंबर के लिए 129.8 मिलीमीटर की औसत बारिश से कहीं अधिक है. दिल्ली में मानसून के 19 साल में सबसे देर से 13 जुलाई को दस्तक देने के बावजूद राजधानी में उस महीने 16 दिन बारिश दर्ज की गयी थी जो पिछले चार वर्षों में सबसे अधिक है. दिल्ली में बारिश के दिनों में 507.1 मिमी बारिश हुई जो औसत से तकरीबन 141 प्रतिशत अधिक है. जुलाई 2003 के बाद से यह इस महीने में हुई सबसे अधिक बारिश है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT