Afghanistan: अफगानिस्तान पर तालिबान की उग्रवादी हरकत, काबुल एयरपोर्ट पर फिर से हुई फायरिंग

तालिबान द्वारा एक विरोध प्रदर्शन पर नकेल कसने और लड़ाकों द्वारा पीटे गए खून से लथपथ महिलाओं और बच्चों की छवियां उस अधिक उदार छवि का खंडन कर रही हैं

  • 968
  • 0

तालिबान द्वारा एक विरोध प्रदर्शन पर नकेल कसने और लड़ाकों द्वारा पीटे गए खून से लथपथ महिलाओं और बच्चों की छवियां उस अधिक उदार छवि का खंडन कर रही हैं जिसे आतंकवादी समूह प्रोजेक्ट करने की कोशिश कर रहा है क्योंकि वह अफगानिस्तान में सत्ता को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है.

काबुल में एक संवाददाता सम्मेलन में तालिबान के प्रवक्ता द्वारा सुरक्षा गारंटी देने के 24 घंटे से भी कम समय के बाद, आतंकवादियों ने बुधवार को पूर्वी शहर जलालाबाद में अफगानिस्तान के राष्ट्रीय काले, लाल और हरे झंडे को स्थापित करने से रोकने की कोशिश की, एक निवासी अनवर खान ने कहा.

एक पूर्व पुलिस अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया कि विरोध प्रदर्शन में चार लोग मारे गए और 13 अन्य घायल हो गए. अफ़ग़ानिस्तान की पझवोक समाचार एजेंसी ने इस घटना का वीडियो साझा किया, जिसमें दिखाया गया कि भीड़ गोलियों की आवाज सुन रही थी. एनबीसी न्यूज वीडियो की पुष्टि नहीं कर सका.

इस बीच, तालिबान का काबुल हवाईअड्डे तक एक "सुरक्षित मार्ग" का आश्वासन, जहां हजारों लोग देश से बाहर निकालने के लिए बेताब हैं, को भी लॉस एंजिल्स टाइम्स के एक पत्रकार की एक रिपोर्ट और तस्वीरों से कम आंका गया है.

ग्राफिक छवियों में से एक में, एक महिला और एक बच्चे को उनके चेहरे पर खून के साथ देखा जाता है, जाहिरा तौर पर बेहोश. एसोसिएटेड प्रेस ने बताया कि बुधवार को सैकड़ों लोग हवाईअड्डे के बाहर थे. इसने कहा कि तालिबान ने दुर्लभ यात्री को अंदर जाने से पहले दस्तावेजों को देखने की मांग की. एजेंसी ने कहा कि तालिबान ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए समय-समय पर चेतावनी के गोले दागे.

इस बीच, द गार्जियन ने बताया कि आतंकवादी दस्तावेजों की जांच कर रहे थे और कुछ लोगों को जबरन चेकपॉइंट पर घुमा रहे थे, उन्हें हवाई अड्डे तक पहुंचने से मना कर रहे थे. एनबीसी न्यूज स्वतंत्र रूप से रिपोर्टों की पुष्टि करने में सक्षम नहीं था.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि अधिकारियों को हवाई अड्डे तक पहुंचने की कोशिश में लोगों को दूर किए जाने, पीछे धकेलने या यहां तक ​​कि पीटे जाने की खबरें मिली हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT