Mann ki Baat: पीएम ने कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करने की दी सलाह

भारत के प्रधानमंत्री अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann ki Baat) के जरिये हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं.

  • 780
  • 0

भारत के प्रधानमंत्री अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann ki Baat)  के जरिये हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं. हमेशा की तरह आज भी 25 जुलाई को 11 बजे से पीएम मोदी (PM Modi) ने मन की बात की जिसमें मोदी ने कई विषयों पर बात की. जैसे कि कारगिल विजय दिवस, टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics), और साथ ही उन्होंने मीराबाई चानु को जीत की बधाई दी और सभी लोगो से (Tokyo Olympics) गए भातीय दल को चियर करने का अनुरोध किया। और बताया की किस प्रकार देश को और खुद पीएम को उनपर गर्व है.  इसके अलावा पीएम ने "मन की बात" में 15 अगस्त का भी जिर्क किया और देशवासियो को ये भी बताया की कोरोना अभी गया नहीं है इसलिए अनुरोध है कि आप घर पर ही सुरक्षित रहे और कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालम जरूर करे. त्योहारों  के बीच हमें ये याद रखना जरुरी है कि थर्ड वेव भी आने वाली है.

नरेंद्र मोदी ने कारगिल युद्ध से लेकर अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस (15 August) के बारे में बात की. पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के अंत में कहा कि त्योहारों के दौरान यह बिलकुल भी भूले नहीं कि कोरोना हमारे बीच से गया नहीं है. थर्ड वेव आने को है.इसलिए सावधान रखे, सतर्क रहे,और कोविड नियमों का पालन करें. उन्होंने ये भी कहा कि टोक्यो ओलंपिक गए भारत के खिलाडियों का हौसला बुलंद करना आवश्यक है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में कहा कि जो भी भारत के लिए तिरंगा उठाता है, उसके परिचर्या में, भावनाओं से भर जाना प्राकृतिक ही है. कल 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस भी मनाया जाएगा. उन्होंने कहा करगिल का युद्ध एक ऐसा युद्ध है जो भारत की सेनाओं के शौर्य और नियंत्रण की ऐसी निशानी है जिसे पूरे विश्व ने देखा है. इस बार कारगिल विजय दिवस का प्रसिद्ध दिन भी अमृत महोत्सव के बीच मनाया जाएगा. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT