बिहार के बक्सर में जहरीली शराब पीने से छह की मौत

मृतक के परिजनों का कहना है कि पीड़ितों ने अवैध शराब का सेवन किया था. रिश्तेदारों ने एएनआई से कहा कि “यह नकली शराब के कारण हुआ। प्रशासन क्या कर रहा है?

  • 567
  • 0

बिहार के बक्सर जिले में संदिग्ध नकली शराब के सेवन से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक घटना बुधवार रात मुरार थाना क्षेत्र के अमसारी गांव में हुई. पुलिस ने कहा कि छह रहस्यमय परिस्थितियों में मारे गए.

हालांकि मृतक के परिजनों का कहना है कि पीड़ितों ने अवैध शराब का सेवन किया था. रिश्तेदारों ने एएनआई से कहा कि “यह नकली शराब के कारण हुआ। प्रशासन क्या कर रहा है? अगर शराब पर प्रतिबंध है, तो वे इसे कैसे प्राप्त कर रहे हैं? पुलिस ने बताया कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। “हमने मौत के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतकों के परिवारों ने दावा किया है कि उन्होंने गणतंत्र दिवस पर शराब का सेवन किया था।


बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब के संदिग्ध सेवन से पांच लोगों की मौत के एक सप्ताह के भीतर यह त्रासदी हुई। इससे एक सप्ताह पहले नालंदा जिले के अधिकारियों ने जहरीली शराब के सेवन से 11 लोगों की मौत की पुष्टि की थी। अक्टूबर-नवंबर, 2021 में बिहार के विभिन्न जिलों में नकली देशी शराब के सेवन से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना ने नीतीश कुमार सरकार को बड़ी शर्मिंदगी का कारण बना दिया है, जो पहले से ही राज्य में शराब प्रतिबंध के खराब कार्यान्वयन पर विपक्षी रैंकों की आलोचना का सामना कर रही है। बिहार में अप्रैल 2016 में शराबबंदी लागू की गई थी जब नीतीश कुमार ने राजद और कांग्रेस के समर्थन से सीएम का पद संभाला था।

मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, बेतिया, समस्तीपुर, वैशाली, नवादा और नालंदा (मुख्यमंत्री का गृह जिला) में हुई शराब की घटनाओं ने सरकार को बैकफुट पर ला दिया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT