काबुल में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

तालिबान द्वारा कब्जे के बड़ा काबुल में हालात ख़राब होते जा रहे हैं.अभी हाल ही में खबर आई है कि काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान में आम जनता लगातार पाकिस्तान का विरोध कर रही हैं.

  • 1218
  • 0

अफगानिस्तान से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है, तालिबान द्वारा कब्जे के बड़ा काबुल में हालात ख़राब होते जा रहे हैं.अभी हाल ही में खबर आई है कि काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान में आम जनता लगातार पाकिस्तान का विरोध कर रही हैं. काबुल की सड़कों पर लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद, आजादी और सपोर्ट पंजशीर के नारे लगा रहे हैं. स्थानीय मीडिया के अनुसार अफगानी लोग काबुल में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के विरोध में नारे लगा रहे हैं और प्रदर्शन भी कर रहे हैं. आम जनता विरोध-प्रदर्शन करते हुए काबुल स्थित पाकिस्तान दूतावास भी पहुंचे जहां उन्होंने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए हैं. न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट अनुसार विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए तालिबान ने हवाई फायरिंग की है.


आपको बता दें स्थानीय मीडिया के अनुसार हज़ारों महिला और पुरुष प्रदर्शन इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अफगानिस्तान को एक स्वतंत्र सरकार चाहिए न कि कोई पाकिस्तानी कठपुतली सरकार. प्रदर्शन कर रहे लोग पाकिस्तान, अफगानिस्तान छोड़ो जैसे नारे लगा रहे हैं.


अफगानिस्तान में तालिबान के सरकार गठन में हो रही देरी के बीच पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद 4 सितंबर को काबुल पहुंचे थे. रिपोर्ट्स के अनुसार हमीद ने तालिबान के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की है और सरकार में हक्कानी नेटवर्क के उचित प्रतिनिधित्व की बात उठाई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT