छोटे बच्चे को नहीं आता था चलना, तो सामने लेटकर उसे रेंगना सिखा रहा था कुत्ता, Video ने जीता लोगों का दिल

छोटा बच्चा चलना नहीं जानता था, इसलिए कुत्ता सामने लेटकर उसे रेंगना सिखा रहा था. जानवरों के कई ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं.

  • 1359
  • 0

छोटा बच्चा चलना नहीं जानता था, इसलिए कुत्ता सामने लेटकर उसे रेंगना सिखा रहा था. जानवरों के कई ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं, जिनमें इंसानों और जानवरों के बीच अटूट प्यार हमें देखने को मिलता है. अक्सर डॉगी और छोटे बच्चों के भी कई वीडियो सामने आते हैं, जिसमें दोनों के बीच दो अच्छे दोस्त और भाई-बहन जैसा प्यार नजर आता है. ऐसा ही एक वीडियो अब सामने आया है, जिसमें एक छोटे बच्चे और कुत्ते के बीच के अनोखे रिश्ते को दिखाया गया है. इस वीडियो में एक कुत्ते और एक बच्चे को दिखाया गया है. वीडियो में डॉगी एक छोटे बच्चे को रेंगना सिखा रहा है. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

वायरल हो रहे उनके वीडियो को IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- पढ़ाना दिल का काम है. एक बच्चे को रेंगने की कला सिखाने के लिए कितना सुंदर कुत्ता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बच्चा जो अभी कुछ महीने का है वह भी एक प्यारे से छोटे कुत्ते के सामने बैठा है. अगर बच्चा चलना नहीं जानता तो कुत्ता उसे जमीन पर रेंगना सिखा रहा है. कुत्ते को देखकर बच्चा भी उसकी तरह रेंगने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह अभी बहुत छोटा है, इसलिए वह चल नहीं पा रहा है. कुछ देर बाद डॉगी बच्चे के करीब आता है और फिर से उसे रेंगना सिखाने लगता है.

यह भी पढ़ें:   TN Chennai: 2018 में शहीद हुए दीपक नैनवाल की पत्नी ज्योति नैनवाल सेना में बनीं अफसर

लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. लोग डॉगी की तारीफ कर रहे हैं. वीडियो ने सभी का दिल जीत लिया है. लोग वीडियो पर खूब कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- पढ़ाना और सीखना... यह देखना बहुत अच्छा है कि एक बच्चा कुत्ते से इसे कैसे सीख रहा है... वाकई अच्छा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT