अक्टूबर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी

भारत में कोरोनावायरस की तीसरी लहर अक्टूबर में आ सकती है.

  • 2873
  • 0

भारत में कोरोनावायरस की तीसरी लहर अक्टूबर में आ सकती है. इस की जानकारी एजेंसी रॉयटर्स का स्वास्थ्य जगत से जुड़े 40 विशेषज्ञों के बीच हुए सर्वे में बताया गया है. वैसे सभी इस से सहमत नहीं है क्योंकि 40विशेषज्ञों में से केवल 21 का ही ये मानना है की अक्टूबर में कोरोना की तीसरी लहर का लोगो को सामना करना होगा. वहीं सभी विशेषज्ञों का कहना है की कोरोना की दूसरी लहर की तुलना में ये तीसरी लहर भारत में नियंत्रित रहेगी लेकिन अगले 1 साल तक महामारी से स्वास्थ्य और कोरोना से जीवन को खतरा बना रहेगा

बताया जा रहा है देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पिछले दिनों काफी तबाही मचाई थी पर तीसरी लहर को कोरोना के टीकाकरण से लोगों पर काम असर किया जा सकता है. सरकार की बात करें तो कोरोनावायरस की तीसरी लहर को लेकर अभी से काफी सतर्क है और इससे जुड़े कदम लगातार उठा रही है. वहीं, दिल्ली के हाई कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी हुए कहा है की हमारा देश भारत तीसरी लहर से ज्यादा दूर नहीं हैं. बता दें कि इसके लिए भारत सरकार पहले से ही कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयारी में लग गई है.

तीसरी लहर को लेकर दिल्ली AIIMS के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बताया की इसे और अधिक नियंत्रित किया जाएगा. क्योंकि कोरोना के मामले बहुत कम होंगे.वहीं तेजी से टीकाकरण शुरू हो रहा है और दूसरी लहर से कुछ हद तक मिली नैचुरल इम्युनिटी भी होगी. आप की जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक भारत में कुल 26 करोड़ से ज्यादा टीके लग चुके हैं लेकिन एक्सपर्ट का कहना है कि अभी राज्यों  में जो प्रतिबंध लगे है उन्हें जल्दी न हटाए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT