तालिबान पर अमेरिका का हमला, हवाई हमले में 200 से ज्यादा आतंकी किए ढेर

तालिबान पर अमेरिका ने हवाई हमला कर दिया है, जिसमें 200 से ज्यादा आतंकी ढेर हो गए हैं.

  • 1573
  • 0

अफगानिस्तान को भले ही छोड़ दिया हो लेकिन तालिबान को नहीं छोड़ेगा अमेरिका, तालिबान पर अमेरिका ने हवाई हमला कर दिया है, जिसमें  200 से ज्यादा आतंकी ढेर हो गए हैं.अफगानिस्तान से भले ही अमेरिकी सैनिकों की वापसी हो गई हो लेकिन अमेरिका किसी भी सूरत में तालिबानियों को बख्शने के वाला नहीं है और लगातार अफगानिस्तानी सेना की मदद कर रहा है. अमेरिका के बी-52 बमवर्षक विमानों ने अफगानिस्तान के जवज्जान प्रांत की राजधानी शेबरगन में आतंकवादी संगठन तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं, जिनमें 200 से अधिक आतंकवादी मारे गए.


आपको बता दें तालिबान ने शनिवार को घोषणा की थी कि उसने दक्षिण-पश्चिमी प्रांत निमरूज और उत्तरी प्रांत जवज्जान पर कब्जा कर लिया है. निमरूज की राजधानी जरंज वर्ष 2016 के बाद पहला ऐसा प्रांतीय केंद्र बन गई है, जिस पर तालिबान ने कब्जा किया हुआ है.


अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमान ने ट्वीट करके बताया कि अमेरिकी बमवर्षक विमानों ने आज शाम जवज्जान प्रांत की राजधानी शेबरगन में तालिबानी ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं, हमले में करीब 200 से अधिक आतंकवादी मारे गए है. अमेरिका द्वारा हवाई हमले में बड़ी मात्रा में आतंकवादियों के हथियार के साथ ही गोला-बारूद और 100 से अधिक वाहन नष्ट हो गए है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT