दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल, डीजल के दाम- 7 मार्च

भारत में सोमवार को भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारत में करीब चार महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

  • 600
  • 0

तेल की कीमत $ 10 प्रति बैरल से अधिक उछल गई और सोमवार को शेयरों में तेजी से गिरावट आई क्योंकि रूस के खिलाफ कठोर प्रतिबंधों के बढ़ते आह्वान के बीच यूक्रेन में संघर्ष गहरा गया. सोमवार तड़के ब्रेंट क्रूड ऑयल में 10 डॉलर से अधिक की तेजी आई. बेंचमार्क यूएस क्रूड लगभग 9 डॉलर बढ़कर 124 डॉलर प्रति बैरल से अधिक हो गया. 

यह भी पढ़ें :     सत्येंद्र जैन के काफिले पर दिल्ली में हमला, BJP पर लगाया आरोप

इस बीच भारत में सोमवार को भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारत में करीब चार महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत ₹95.41 प्रति लीटर है जबकि डीजल की ₹86.67 प्रति लीटर है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्रमश: ₹109.98/लीटर और ₹94.14 प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई हैं. कोलकाता और चेन्नई के लिए, चेन्नई में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमशः ₹104.67 और ₹89.79 और ₹101.40 और ₹91.43 है.

तेल की कीमतों में 6% से अधिक की वृद्धि हुई, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय सहयोगियों द्वारा रूसी तेल आयात प्रतिबंध पर विचार करने के बाद सोमवार को 2008 के बाद से उच्चतम स्तर को छूते हुए, वैश्विक बाजारों में ईरानी कच्चे तेल की संभावित वापसी में देरी ने तंग आपूर्ति भय को हवा दी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT