मुंबई में लॉकडाउन लगने के आसार कम, जानिए मेयर नें क्या कहा

भारत में सबसे बुरा हाल मुंबई का है, जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41,434 नए मामले आए हैं और 13 रोगियों की मौत भी हुई है.

  • 651
  • 0

एक बार फिर से देश में कोरोना का लहर बढ़ना शुरू हो चुका है. हर रोज कोरोना मरीज की गीनती दोगुनी ही होती जा रही है. भारत में सबसे बुरा हाल मुंबई का है, जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41,434 नए मामले आए हैं और 13 रोगियों की मौत भी हुई है. 

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान में बर्फबारी से भयानक तबाही, 22 पर्यटकों की मौत

ऐसे में क्या प्रदेश में लॉकडाउन लगेगा, इसपर मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर नें कहा कि फिलहाल यहां वीकेंड लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा है कि BKC जंबो कोविड सेंटर में अब भी 2500 बेड खाली हैं. बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा कि BKC जंबो कोविड सेंटर में कोई भी मरीज आईसीयू में नहीं है. यहां फिलहाल 2500 बेड उपलब्ध है. ज्यादातर मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहें हैं. इसरिए फिलहाल हमनें वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला नहीं किया है.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली-एनसीआर में लगातार दूसरे दिन बारिश, टूटा 22 साल का रिकॉर्ड

BKC जंबो कोविड सेंटर के डीन का कहना है कि 1 दिसंबर के बाद से यहां एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है.  1 दिसंबर के बाद से यहां 936 मरीज भर्ती हुई है और हर दिन 100 मरीजों यहां भर्ती हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:- अब संसद भवन में कोरोना का कहर, 400 से ज्यादा कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी हुए संक्रमित

वहीं महाराष्ट सरकार में पाबंदियों को और ज्यादा कड़ा कर दिया है. सुबह 5 बजे से रात के 11 बजे तक पांच या उससे अधिक व्यक्तियों के ग्रुप की सार्वजनिक रुप आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है और यह 10 जनवरी मध्य रात्री से लागु हो जाएगा. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT